शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुजरात स्टेट पेट्रोनेट (Gujarat State Petronet) को 224 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल को अनुमान है कि गुजरात स्टेट पेट्रोनेट (Gujarat State Petronet) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों के अवधि में 224 रुपये तक जा सकती है।

यह कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 13% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की 11.38 रुपये की प्रति शेयर आय (ईपीएस) पर 19.7 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 224 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है। एसएमसी ने इसमें निवेश के लिए तर्क दिया है कि गुजरात स्टेट पेट्रोनेट एनर्जी ट्रांसपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है। साथ ही यह वृद्धि करते हुए बाजारों से एलएनजी टर्मिनलों सहित प्राकृतिक गैस आपूर्ति स्रोतों को जोड़ती है। सरकार के स्वच्छ ऊर्जा, घरेलू तेल और गैस उत्पादन में गिरावट तथा अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सस्ती प्राकृतिक गैस की उपलब्धता पर ध्यान केंद्रित करने से रेगिस्तान-तरलीकृत प्राकृतिक गैस (आरएलएनजी) के उच्च आयात को बढ़ावा मिलेगा। ऐसे में उम्मीद है कि देश में ही इसके लिए सुविधा तैयार की जायेगी, जिसका लाभ कंपनी को भी मिलेगा। कंपनी भविष्य में विस्तार के लिहाज से अपनी 2 सहायक कंपनियों के जरिये क्रॉस कंट्री पाइपलाइन का निर्माण कर रही है, जिससे इसे नये बाजारों में शुरुआत करने का मौका मिलेगा। कंपनी का मानना है कि वर्तमान / आगामी पाइपलाइन नेटवर्क के साथ सीजीडी (सिटी गैस वितरण) नेटवर्क के विकास से अंतिम मील गैस कनेक्टिविटी और उपलब्धता सुनिश्चित होती है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में गुजरात स्टेट पेट्रोनेट के वित्तीय परिणामों का जिक्र भी किया है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 25.8% बढ़त के साथ 152.52 करोड़ रुपये और बिक्री 14.8% बढ़ कर 296.34 करोड़ रुपये रही। इसके अलावा एस्सार ऑयल, ओपल और टॉरेंट पावर जैसे ग्राहकों से अधिकतम माँग से आगामी तिमाहियों में कंपनी को लाभ और बिक्री में और भी वृद्धि की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 25 अगस्त 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"