शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टेक्नो इलेक्ट्रिक ऐंड इंजीनियरिंग (Techno Electric & Engineering) को 461.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने टेक्नो इलेक्ट्रिक ऐंड इंजीनियरिंग (Techno Electric & Engineering) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 461.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 29% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 20.63 रुपये होगी, जिस पर 22.34 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 461.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
टेक्नो इलेक्ट्रिक में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह ऊर्जा क्षेत्र उद्योग के तीनों विभागों, उत्पादन, संचारण और वितरण, में अपनी सेवाएँ प्रदान करती है। टेक्नो इलेक्ट्रिक ऊर्जा के अलावा स्टील, ऊर्वरक, धातु और पेट्रोकेमिकल व्यापार की जरूरतों को भी पूरा करती है। इस समय ट्रांसमिशन ऐंड डिस्ट्रीब्यूशन (टी एंड डी) क्षेत्र में पावर ग्रिड इसकी सबसे बड़ी ग्राहक है, जो कि अगले 5 सालों में 1.50 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। इससे टेक्नो इलेक्ट्रोनिक को कई ठेके मिलने की संभावनाएँ हैं। पावर ग्रिड और राज्य बिजली बोर्डों के साथ काम करने के अनुभव से कंपनी को बेहतर लाभप्रदता वाला कार्य चुनने में सहायता मिलती है। कंपनी अधिकतर बहुपक्षीय या द्विपक्षीय वित्त पोषित परियोजनाओं को ही लेती है। इसके अलावा विश्व बैंक, रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन और पावर फाइनेंस कॉर्प जैसी संस्थाओं से किसी परियोजना को वित्त मिलने पर कंपनी को अपना भुगतान समय पर मिलने की भी उम्मीद बढ़ जाती है। टेक्नो इलेक्ट्रिक की औसतन प्राप्य अवधि 70 दिन है, जो देश में न्यूनतम में से एक है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि पिछले वित्त वर्ष में टेक्नो इलेक्ट्रिक का राजस्व 23% की वृद्धि के साथ 1,356 करोड़ रुपये रहा था। साथ ही इसे चालू वित्त वर्ष की केवल पहली तिमाही में 500 करोड़ रुपये के ठेके मिले। वर्तमान में 2,600 करोड़ रुपये के ठेकों के साथ अगले 2 सालों में कंपनी अपनी विकास गति को बनाये रखने में सक्षम है। इसके अलावा कंपनी का डेब्ट टू इक्विटी रेशियो भी इंडस्ट्री की बाकी कंपनियों के मुकाबले कम है। (शेयर मंथन, 09 सितंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"