शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) को 4,574 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमएसी ग्लोबल (SMC Global)

ब्रोकिंग फर्म एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों में 4,574 रुपये तक ऊपर जा सकती है।

यह इसके मौजूदा भाव से 22% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में इसकी प्रति शेयर आय (EPS) 190.58 रुपये होगी, जिस पर 24 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 4,574 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
विश्व की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह 350 सीसी इंजन क्षमता तक के मोटरयुक्त दोपहियो वाहन, इनके पुर्जे तथा संबंधित सेवाओं का व्यापार करती है। हलोल संयंत्र की स्थापना और आंध्र प्रदेश में नये संयंत्र की शुरुआत से धीरे-धीरे कंपनी अपनी 89 लाख इकाई उत्पादन क्षमता को 1 करोड़ इकाई तक बढ़ायेगी। एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में उल्लेख किया कि इस समय हीरो मोटोकॉर्प के पास 125 सीसी मोटरसाइकिल वर्ग में करीब 55% बाजार हिस्सेदारी है। कंपनी ने अगले 2 सालों के लिए 2,500 करोड़ रुपये के पूँजीगत व्यय की तैयारी की है। वहीं आगामी त्योहारी सत्र और सामान्य मॉनसून से हीरो मोटोकॉर्प को ग्रामीण बाजार में माँग में वृद्धि की भी उम्मीद है। ब्रोकिंग फर्म ने आगे जिक्र किया है कि हीरो मोटोकॉर्प जयपुर में स्थित अपने नवोत्पाद और तकनीक केंद्र में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन तैयार करने पर कार्य कर रही है। यह इसके इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन स्टार्टअप ऐथेर एनर्जी में अतिरिक्त रणनीतिक निवेश है। इसके अलावा मई में कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में प्रति इकाई 400 से 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की, जिससे कच्चे माल पर बढ़ी लागत का अधिकतर हिस्सा इसके ग्राहकों पर चला गया है।
दूसरी ओर चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने बांग्लादेश में अपने दूसरे वैश्विक उत्पादन संयंत्र में कमर्शियल उत्पादन भी शुरू कर दिया। इससे प्रबंधन को चालू वित्त वर्ष में दो अंकों में विकास दर की उम्मीद है। हीरो मोटोकॉर्प की विश्व स्तरीय नवोत्पाद और तकनीक केंद्र से अगली कुछ तिमाहियों में कई नये उत्पाद पेश करने की भी योजना है। वहीं यह नये निवेशों और नवोत्पादनों से उत्पादन क्षेत्र की विकास दर को तेजी देने में अपनी भूमिका अदा भी कर रही है। (शेयर मंथन, 07 अक्टूबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"