शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

दिवाली के मौके पर शेयरखान (Sharekhan) के खास शेयर

दिवाली के विशेष अवसर पर ब्रोकिंग फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने 10 शेयरों में खरीदारी की सलाह दी है।

इनमें अरबिंदो फार्मा, बजाज फिनसर्व, बाटा इंडिया, इंडसइंड बैंक, केएनआर कंस्ट्रक्शन, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, आरबीएल बैंक, टीवी टुडे, वी-गार्ड और सुंदरम फास्टनर्स शामिल हैं।
अरबिंदो फार्मा - शेयरखान ने चालू वित्त वर्ष में इस शेयर पर 45.2 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की संभावना जतायी है। कंपनी मार्च 2018 तक अपना ऋण 56 करोड़ डॉलर से 47 करोड़ डॉलर तक घटायेगी। साथ ही आने वाले सालों में यह 25 नये उत्पाद शुरू करेगी।
बजाज फिनसर्व - प्रबंधन के तहत संपत्ति (एयूएम) में सालाना आधार पर 38.9% वृद्धि के सहारे स्वस्थ परिसंपत्ति गुणवत्ता के साथ मजबूत ऑपरेटिंग प्रदर्शन कंपनी का व्यापार मॉडल शानदार है।
बाटा इंडिया - ब्रोकिंग फर्म ने चालू वित्त वर्ष में इस पर 16.4 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की उम्मीद जतायी है। भारत में जूते की सबसे बड़ी रिटेलर और निर्माता कंपनी को उपभोक्ताओं की ओर से सकारात्मक रुख और व्यापक आर्थिक वातावरण से सहायता मिल रही है।
इंडसइंड बैंक - शेयरखान ने चालू वित्त वर्ष में इंडसइंड बैंक के शेयर पर 61.8 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की संभावना जतायी है। इसके एडवांस में वित्त वर्ष 2014-15 से 2016-17 के दौरान 27.1% सीएजीआर की वृद्धि हुई, जबकि शुद्ध लाभ में 26.8% सीएजीआर दर्ज की गयी।
केएनआर कंस्ट्रक्शन - शेयरखान ने इस शेयर पर चालू वित्त वर्ष में 12.3 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की उम्मीद लगायी है। 2 दशकों से अधिक अनुभव के साथ कंपनी को 1,700 से 1,800 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है।
महिंद्रा ऐंड महिंद्रा - शेयरखान ने चालू वित्त वर्ष में इस शेयर पर 63.1 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की संभावना जतायी है। कंपनी चालू तथा अगले वित्त वर्ष में 1-1 यूटिलिटी वाहन पेश करेगी। नये वाहनों तथा अपग्रेडेड मॉडल से कंपनी अपने बाजार हिस्सेदारी फिर से प्राप्त कर सकेगी।
आरबीएल बैंक - ब्रोकिंग फर्म ने वित्त वर्ष 2017-18 में इस शेयर पर 15.5 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की संभावना जतायी है। पिछले कुछ वर्षों में, आरबीएल बैंक ने अपनी प्रणाली और प्रक्रियाओं में सुधार के लिए काफी निवेश किया है, जिससे इसका लागत-से-आय अनुपात उच्च रहा है।
टीवी टुडे नेटवर्क - शेयरखान ने चालू वित्त वर्ष में टीवी टुडे के शेयर के लिए 22.8 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की संभावना जतायी है। अपने प्रमुख चैनल अजतक के माध्यम से, कंपनी ने हिंदी समाचार शैली में अपनी प्रमुख स्थिति बनाये रखी है.
वी-गार्ड इंडस्ट्रीज - चालू वित्त वर्ष में इस शेयर पर 4.4 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की उम्मीद रखें। ब्रोकिंग फर्म का मानना है कि वी-गार्ड एक मजबूत आधार पर बेहतर नकदी प्रवाह और रिटर्न अनुपात उत्पन्न करती रहेगी।
सुंदरम फास्टनर्स - शेयरखान ने चालू वित्त वर्ष में इस शेयर पर 19.4 रुपये प्रति शेयर आय (ईपीएस) की संभावना जतायी है। ऑटो उद्योग में आगामी नियामक परिवर्तनों से एसएफएल जैसी कंपनियों के लिए कई अवसर खुलने की संभावना है। (शेयर मंथन, 07 अक्टूबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"