शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

जेएसडब्लू स्टील (JSW Steel) का उत्पादन 29% बढ़ा

जेएसडब्लू स्टील (Jsw Steel) ने अगस्त 2013 में 9.85 लाख टन कच्चे इस्पात (Crude Steel) का उत्पादन किया है।

पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 7.63 लाख टन कच्चे इस्पात का उत्पादन किया था। इस तरह कंपनी के उत्पादन में 29% की वृद्धि हुई है। 

इस समान अवधि में कंपनी के फ्लैट रोल्ड उत्पादन में 60% की बढ़ोतरी हुई है। अगस्त 2013 में कंपनी का फ्लैट रोल्ड उत्पादन 8.24 लाख टन रहा है, जो कि अगस्त 2012 में 5.14 लाख टन रहा था।
पिछले महीने कंपनी का लॉन्ग रोल्ड उत्पादन 13% गिर कर 1.28 लाख टन पर पहुँच गया है, जबकि बीते वर्ष इसी अवधि में यह मिलि 1.48 लाख टन दर्ज हुआ था। 
जेएसडब्लू स्टील, जेएसडब्लू ग्रुप की सब्सीडियरी कंपनी है जो कि विश्वभर में सबसे कम लागत पर स्टील का उत्पादन करती है। यह कंपनी खुदाई, कार्बन स्टील, बिजली, औद्योगिक गैसों, पोर्ट सुविधाओं, एल्युमिनियम, सीमेंट और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में कार्यरत है। जेएसडब्लू स्टील फ्लैट और एज आर कोईल, सी आर कोईल, ऑटो ग्रेड/सफेद माल ग्रेड सीआरसीए स्टील, बार और रोड जैसे उत्पादों का निर्माण करती है। जेएसडब्लू स्टील 100 से ज्यादा देशों में कोटेड फ्लैट का उत्पादन और निर्यात करने वाली सबसे बड़ी उत्पादक कंपनी है।
शेयर बाजार में कंपनी के शेयर भाव में मजबूती का रुख है। इस खबर के बाद बीएसई में कंपनी का शेयर 639 रुपये तक ऊपर चढ़ गया। सुबह 10:29 बजे 1.99% की बढ़त के साथ यह 637.05 रुपये पर है। (शेयर मंथन, 13 सितंबर 2013) 
 

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"