शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एलऐंडटी (L&T) को मिले 1920 करोड़ रुपये के ठेके

लार्सन ऐंड टुब्रो (Larsen & Toubro) की सहायक कंपनी एलऐंडटी हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग ने देश की प्रमुख तेल-गैस कंपनियों से कुल 1920 करोड़ रुपये के ठेके हासिल किये हैं।

इसने ओएनजीसी से 1340 करोड़ रुपये का एक ऑफशोर ठेका अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी बोली के तहत हासिल किया है। इसके तहत एलऐंडटी को मुंबई हाई में ओएनजीसी की उत्तरी फील्ड के तीसरे चरण को फिर विकसित करने के लिए 5 वेलहेड प्लेटफॉर्म बनाने का काम मिला है। इसके अलावा एक हाइड्रोकार्बन डाउनस्ट्रीम कंपनी से एलऐंडटी को 580 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। यह ठेका क्रायोजेनिक स्टोरेज टैंक सुविधा तैयार करने के लिए मिला है। 

इससे पहले बीते गुरुवार को ही कंपनी को मध्य प्रदेश से 5,100 करोड़ रुपये का ठेका हासिल होने की खबर दी थी। कंपनी को मध्य प्रदेश में 1,320 मेगावॉट सुपरक्रिटिकल बिजली संयंत्र की स्थापना के लिए यह ठेका मिला है, जिसके तहत कंपनी को 660 मेगावाट के दो थर्मल इकाईयों की इंजीनियरिंग, डिजाइनिंग, उत्पादन, आपूर्ति, जाँच और कमिशनिंग का जिम्मा सौंपा गया है। 

एलऐंडटी का शेयर भाव आज सुबह से ही मजबूत चल रहा है। दोपहर करीब 2.15 बजे यह बीएसई में 14.10 रुपये या 0.88% बढ़त के साथ 1623.35 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 8 सितंबर 2014)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"