शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मायलान के साथ समझौते से वीनस रेमेडीज (Venus Remedies) में उछाल

दवा कंपनी वीनस रेमेडीज (Venus Remedies) की जर्मनी स्थित सहायक कंपनी वीनस फार्मा जीएमबीएच ने जेनेरिक दवाओं के अंतरराष्ट्रीय बाजार की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी मायलान (Mylan) के साथ एक वितरण समझौता किया है।

यह समझौता वीनस की जेनेरिक एंटीबायोटिक दवा मेरोपेनेम (Meropenem) की मार्केटिंग तीन यूरोपीय देशों में करने के लिए है। इस समझौते के जरिये वीनस अपनी इस दवा को अगले पाँच सालों तक डेनमार्क, स्वीडन और फिनलैंड के बाजार में उतार सकेगी। 

यह नॉन-एक्सक्लूसिव मार्केटिंग समझौता है, जिसके तहत वीनस अपनी बद्दी इकाई में इस दवा का उत्पादन करेगी और बैच रिलीज एवं लॉजिस्टिक्स की जिम्मेदारी जर्मनी में इसकी सहायक कंपनी सँभालेगी। वीनस के पास मेरोपेनेम के सालाना 1.6 करोड़ टैबलेट के उत्पादन की क्षमता है। अभी कंपनी अपनी 50% क्षमता का ही इस्तेमाल कर रही है। इस दवा के लिए वीनस ने मायलान के साथ पहले से ही फ्रांस में मार्केटिंग समझौता कर रखा है। जेनेरिक मेरोपेनेम की सालाना वैश्विक बिक्री साल 2012 में 187.9 करोड़ डॉलर की थी। 

आज यह खबर आने के बाद से ही वीनस रेमेडीज के शेयर भाव में शानदार उछाल बनी रही। दोपहर में यह शेयर बीएसई में 307.75 रुपये तक उछल गया। अंत में बाजार बंद होने पर यह 21.30 रुपये या 7.73% की उछाल के साथ 297 रुपये पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 8 सितंबर 2014)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"