शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTech Cement) का मुनाफा 5.5% घटा, शेयर में उछाल

साल 2014-15 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में अल्ट्राटेक सीमेंट का मुनाफा पिछले साल की समान तिमाही से 5.5% घटा है, हालाँकि यह बाजार अनुमानों से थोड़ा बेहतर ही रहा है। इसने बीती तिमाही में 591 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। एंजेल ब्रोकिंग के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट श्रेनिक गुजराती ने कहा कि मुनाफे के मामले में अल्ट्राटेक के तिमाही नतीजे हमारे अनुमानों से बेहतर रहे, हालाँकि इसकी आमदनी अनुमान से थोड़ी हल्की रही। वहीं आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने भी इसके नतीजों को मोटे तौर पर अपने अनुमानों के मुताबिक बताया। मगर इसने कंपनी के शुद्ध लाभ को अनुमान से कमजोर बताया और इसका मुख्य कारण अन्य आय में आयी 37.7% गिरावट को माना।
कंपनी की कुल तिमाही आय इस दौरान 5692 करोड़ रुपये से बढ़ कर 6097 करोड़ रुपये पर पहुँच गयी है। इस तरह कुल तिमाही आय में साल-दर-साल 7.1% की वृद्धि दर्ज हुई है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने नतीजों पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि कंपनी की आय बढ़ने में बिक्री की मात्रा 3.8% वृद्धि और प्राप्तियों (रियलाइजेशन) में 3% वृद्धि का योगदान है। बीती तिमाही में अल्ट्राटेक का एबिटा मार्जिन साल-दर-साल 0.26% अंक के सुधार और तिमाही-दर-तिमाही 1.99% अंक की गिरावट के साथ 18.1% पर रहा।
इन नतीजों के बाद शेयर बाजार में अल्ट्राटेक के लिए अच्छा उत्साह नजर आया। बीएसई में आज सुबह इसका शेयर 3214.55 रुपये पर खुलने के बाद 3119 रुपये तक गिरा था। मगर दोपहर में नतीजे जारी होने के बाद इसने एकदम से तेजी पकड़ ली। अंत में यह 137 रुपये या 4.27% की उछाल के साथ 3353.95 रुपये पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 20 जुलाई 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"