शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सिस्टेमा का एमटीएस (MTS) ब्रांड खरीदने को आरकॉम (RCom) को मिली मंजूरी

reliance adag logo smallभारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग (CCI) ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) को सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज लिमिटेड (SSTL) का अधिग्रहण करने की मंजूरी दे दी है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी है। एसएसटीएल देश के नौ दूरसंचार क्षेत्रों में एमटीएस नाम से अपनी सेवाएँ देती है। नवंबर 2015 में रिलायंस कम्युनिकेशंस ने एसएसटीएल के अधिग्रहण की घोषणा की थी। अधिग्रहण के इस समझौते के मुताबिक, एसएसटीएल अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी में तकरीबन 10% हिस्सेदारी रखेगा और समझौता पूरा होने से पहले अपना सारा कर्ज चुका देगी।

इस समझौते के लागू हो जाने के बाद रिलायंस कम्युनिकेशंस को 850 मेगाहर्ट्ज वाले स्पेक्ट्रम तक पहुँच हासिल हो जायेगी, जिसका इस्तेमाल यह 4जी सेवाएँ देने के लिए कर सकती है। गौरतलब है कि कंपनी ने इस साल के अंत तक 4जी सेवाएँ आरंभ करने की योजना बनायी है।
साथ ही यह अपने लाइसेंस की वैधता को आठ अधिक आमदनी वाले क्षेत्रों - दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, कोलकाता, उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और पश्चिम बंगाल - में 12 सालों तक बढ़ाने में भी कामयाब हो जायेगी।
आज के कारोबार में रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर में मजबूती का रुझान बना रहा। बीएसई में यह शेयर 51.70 रुपये के ऊपरी स्तर और 50.45 रुपये के निचले स्तर को छूने के बाद अंत में 50.80 रुपये पर बंद हुआ। पिछले बंद भाव से इसमें 0.35 रुपये या 0.69% की बढ़त दर्ज हुई। (शेयर मंथन, 22 फरवरी 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"