शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शेयरों पर नजर (Stocks to Watch) : गोदरेज कंज्यूमर प्रोडेक्टस, विप्रो, टेक महिंद्रा, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज, उजास एनर्जी, कजरिया सिरामिक्स और मैकनेली भारत

शुक्रवार के कारोबार में खबरों की वजह से जिन शेयरों पर नजर रहेगी उनमें गोदरेज कंज्यूमर प्रोडेक्टस, विप्रो, टेक महिंद्रा, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज, उजास एनर्जी, कजरिया सिरामिक्स और मैकनेली भारत शामिल हैं।

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडेक्टस : कंपनी इंडोनेशिया में खरीदारी करने पर विचार कर रही है। साथ ही इसने इन्वेस्टमेंट बैंकरों के साथ अपनी एच्छिक संपत्तियों की सूची भी साझा की है।
विप्रो : कंपनी सरकार से कोलकाता में एक आईटी विशेष आर्थिक क्षेत्र की स्थापना करने की मंजूरी लेना चाहती है।
टेक महिंद्रा : कंपनी ने बताया है कि यह कंपनियों की तलाश जारी रखेगी और प्रमुख ध्यान केंद्रित क्षेत्र के रूप में डिजिटल प्रौद्योगिकी को सूचीबद्ध करेगी।
पिडिलाइट इंडस्ट्रीज : कंपनी ने बताया है कि इसकी दो सहायक कंपनियों, पिडिलाइट अंतर्राष्ट्रीय और पिडिलाइट मिडिल ईस्ट, ने केन्या की नेबुला ईस्ट अफ्रीका में हिस्सेदारी खरीदी है।
उजास एनर्जी : कंपनी को टर्नकी आधार पर अलीगढ़ विश्वविद्यालय में 10 साल के लिए 3 मेगावाट (एसी) सौर पीवी पावर प्लांट के डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, इंतजाम और आपूर्ति, स्थापना और निर्माण, परीक्षण और कमिशनिंग तथा व्यापक प्रचालन और अनुरक्षण के लिए ठेका मिला है।
कजरिया सिरामिक्स : कंपनी को निदेशक मंडल से प्रति 2 रुपये वाले पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों के प्रति 1 रुपये के उप-विभाजन की मंजूरी मिल गयी है।
मैकनेली भारत : सीसीआई ने कंपनी को उसकी सहायक कंपनियों, मैकनेली सयाजी इंजीनियरिंग और ईएमसी को किलबर्न इंजीनियरिंग के साथ विलय की मंजूरी दे दी है।
ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स : इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन ग्लेनमार्क फार्मा में 7.5 करोड़ डॉलर या 500 करोड़ रुपये निवेश करने के बारे में विचार कर रहा है।
यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स : खबरों के अनुसार कंपनी और उसके प्रमोटर विजय माल्या के आईडीबीआई बैंक ऋण चूक से संबंधित मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 1,411 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किये जाने के बाद उचित कदम उठाने के लिए कानूनी सलाह की तलाश में है।
यस बैंक : बैंक ने सभी ब्राउज़रों, टैबलेट और मोबाइल फोन पर अनुकूलित एक सुसंगत और बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी नयी वेबसाइट शुरू की है। (शेयर मंथन, 17 जून 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"