शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने उपभोक्ताओं के लिए शुरू की यात्रा कार्ड तुरंत रीलोड सेवा

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने उपभोक्ताओं के लिए डिजिटल माध्यम से यात्रा कार्ड तुरंत रीलोड करने की सेवा शुरू की है।

इससे कोई भी उपभोक्ता विश्व भर में कहीं से भी बिना किसी शुल्क के कभी भी अपना या अपने परिवार के सदस्य का 'आईसीआईसीआई बैंक यात्रा कार्ड' विदेशी मुद्रा से फौरन रीलोड कर सकेगा। इसके लिए उपभोक्ता को इंटरनेट बैंकिंग या बैंक की मोबाइल बैंकिंग ऐप्प 'आईमोबाइल' का इस्तेमाल करना होगा। इस सेवा से अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी, जिससे वे 15 विदेशी मुद्रा से तुरंत अपने कार्ड को रीलोड कर सकेंगे।
गौरतलब है कि आईसीआईसीआई बैंक की नयी सेवा के जरिये उपभोक्ता अपने यात्रा कार्ड को ब्लॉक/अन-ब्लॉक कर सकेंगे। साथ ही उन्हें बैलेंस जानकारी, ई-मेल और फोन नंबर अपडेट करने की भी सुविधा मिलेगी। बैंक ने 15 जुलाई तक के लिए एक प्रचार पेशकश भी शुरू की है, जिसके तहत अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, कनाडा, स्विटजरलैंड की मुद्रा की कम से कम 1,000 और यूरो तथा पाउंड की न्यूनतम 750 इकाइयों से यात्रा कार्ड ऑनलाइल रीलोड करने उपभोक्ताओं को विदेशी एक्सचेंज दरों पर 40 पैसे का डिस्काउंट भी मिलेगा। बैंक की नयी सुविधा अभी इसकी मोबाइल ऐप्प या ऑनलाइन उपलब्ध है, जिसे जल्दी ही आईओएस स्मार्टफोन के लिए भी शुरू किया जायेगा।
दूसरी तरफ बीएसई में आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 286.40 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 287.50 रुपये पर खुल कर 293.00 रुपये के स्तर तक चढ़ा। इसके बाद बैंक के शेयर में थोड़ी गिरावट आयी है। 1 बजे के करीब यह 2.60 रुपये या 0.91% की बढ़त के साथ 289.00 रुपये पर चल रहा है।

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"