शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने किया करार

reliance jio logo

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपनी साझेदारी का विस्तार करते हुए नया करार किया है।

समझौते के तहत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के उपभोक्ताओं को डिजिटल बैंकिंग और वित्तीय सेवाएँ प्रदान की जायेंगी, जिससे एसबीआई के डिजिटल उपभोक्ताओं की संख्या में कई गुना वृद्धि होने की उम्मीद है।
एसबीआई और जियो पहले से ही जियो पेमेंटेस बैंक (Jio Payments Bank) संयुक्त उद्यम में साझेदार हैं, जो कि एक भुगतान बैंक है। इसकी 70% हिस्सेदारी जियो और शेष 30% एसबीआई के पास है। मगर लाइसेंस मिलने के दो साल से अधिक समय के बावजूद इसका संचालन शुरू नहीं हो सका है।
उधर बीएसई में रिलायंस जियो की मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1,168.35 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 1,175.00 रुपये पर खुल कर 1,169.50 रुपये के निचले स्तर तक फिसला। हालाँकि एक बजे के बाद से इसमें तेजी का रुख है। पौने 2 बजे के आस-पास कंपनी के शेयरों में 8.10 रुपये या 0.70% की बढ़त के साथ 1,176.50 रुपये पर कारोबार हो रहा है। वहीं एसबीआई का शेयर इस समय 1.85 रुपये या 0.63% की बढ़ोतरी के साथ 295.85 रुपये पर है। (शेयर मंथन, 03 अगस्त 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"