शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

जेट एयरटेज (Jet Airways) के शेयर में 7.5% की उछाल

जेट एयरटेज (Jet Airways) के शेयर भाव में आज 7.5% की जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

खबरों के अनुसार जेट एयरवेज के प्रमोटर नरेश गोयल (Naresh Goyal) कंपनी में नियंत्रण हिस्सेदारी बेचने और परिचालन नियंत्रण छोड़ने को तैयार हो गये हैं। इसी खबर का कंपनी के शेयर पर सकारात्मक असर पड़ता दिख रहा है। प्रत्याशित निवेशकों के साथ कई दौर की वार्ता के बाद यह साफ हो गया है कि गोयल के नियंत्रण बरकरार रखने की स्थिति में वे जेट एयरवेज में निवेश करने के लिए तैयार नहीं है।
हालाँकि खबरों की मानें तो जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने कुछ शर्तें रखी हैं, जिनमें 5% से कम हिस्सेदारी रखने और निदेशक मंडल में उनका पद शामिल है। जेट एयरवेज 1.1 अरब डॉलर के कर्ज में है और इसे 30 करोड़ डॉलर की नकदी की तुरंत जरूरत है। नकदी संकट के कारण कंपनी समय पर अपने कर्मियों का वेतन तक नहीं दे पा रही है।
बीएसई में जेट एयरवेज का शेयर 293.55 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में 294.00 रुपये पर खुल कर 319.80 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा। बता दें कि यह सुबह से दबाव में था, मगर साढ़े 10 बजे के करीब शेयर में तीखी उछाल दर्ज की गयी। पौने 12 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 22.05 रुपये या 7.51% की तेजी के साथ 315.60 रुपये के भाव पर लेन-देन चल रही है। (शेयर मंथन, 28 नवंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"