शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) के शेयर में करीब 12% की उछाल

आज रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) के शेयर में करीब 12% की उछाल दर्ज की गयी।

दरअसल उच्चतम न्यायालय ने दूरसंचार विभाग को एक हफ्ते के भीतर कंपनी को स्पेटक्ट्रम बिक्री के लिए अनापत्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया है। जबकि रिलायंस कम्युनिकेशंस की सहायक कंपनी रिलायंस रियल्टी दो दिनों के भीतर 1,400 करीब की कॉर्पोरेट गारंटी जमा करेगी।
इससे पहले खबर आयी थी कि कंपनी और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बीच हुआ स्पेक्ट्रम सौदा खतरे में पड़ सकता है। रिलायंस कम्युनिकेशंस ने उच्चतम न्यायालय से कहा था कि, यदि दूरसंचार विभाग ने बकाया देय राशि का भुगतान करने और स्पेट्रम लेन-देन समझौते का रास्ता साफ करने के लिए बैंक गारंटी के बजाय भूमि खंड को जमानत (Security) के रूप में स्वीकार नहीं किया तो रिलायंस जियो के साथ स्पेक्ट्रम बिकवाली सौदा खतरे में पड़ जायेगा।
वहीं दूरसंचार विभाग ने कहा था कि वे करीब 3,000 करोड़ रुपये की बकाया देय राशि के लिए केवल बैंक गारंटी ही स्वीकार करेगा। साथ ही दूरसंचार विभाग ने सुझाव दिया था कि रिलायंस कम्युनिकेशंस की ओर से रिलायंस जियो बकाया देय राशि का भुगतान कर सकती है। रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए जियो को कुल संपत्तियों की बिक्री में स्पेक्ट्रम की बिकवाली बेहद जरूरी है, जिसके जरिये कंपनी अपने 46,000 करोड़ रुपये के ऋण को घटाना चाहती है। शीर्ष अदालत ने रिलायंस कम्युनिकेशंस को एरिक्सन को भुगतान करने के लिए अंतिम तिथि 15 दिसंबर तय कर रखी है।
बीएसई में रिलायंस कम्युनिकेशंस का शेयर 12.75 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 12.60 रुपये पर खुल कर 14.72 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा। अंत में यह 1.52 रुपये या 11.92% की मजबूती के साथ 14.27 रुपये के भाव पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 30 नवंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"