संपत्ति जब्त किये जाने की खबर पर प्रकाश इंडस्ट्रीज (Prakash Industries) ने दिया स्पष्टीकरण

आज प्रकाश इंडस्ट्रीज (Prakash Industries) के शेयर भाव में 2% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है।

प्रकाश इंडस्ट्रीज ने कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कंपनी की संपत्ति कुर्क किये जाने के संबंध में बीएसई को स्पष्टीकरण दिया है। कंपनी ने कहा है कि उसे ईडी से कोई कुर्की आदेश नहीं मिला है। इससे पहले खबर आयी थी कि ईडी ने एक कोयला घोटाला मामले में जाँच के दौरान कंपनी की 117.09 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी। मामला छत्तीसगढ़ में 2008 में फतेहपुर कोयला ब्लॉक आवंटन से जुड़ा बताया गया था।
खबर में ईडी के हवाले से कहा गया था कि प्रकाश इंडस्ट्रीज ने 17 नवंबर, 2007 को बीएसई को कोयला ब्लॉक आवंटन के संबंध में भी गलत जानकारी दी थी। कोयला ब्लॉक को असल में 6 फरवरी, 2008 को प्रकाश इंडस्ट्रीज और एसकेएस इस्पात को संयुक्त रूप से आवंटित किया गया था। उस समय गलत जानकारी के कारण प्रकाश इंडस्ट्रीज के शेयर भाव में भी काफी बढ़ोतरी हुई थी। हालाँकि सफाई के बावजूद आज कंपनी का शेयर संभल नहीं पाया है।
बीएसई में प्रकाश इंडस्ट्रीज का शेयर 84.85 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 83.95 रुपये पर खुल कर 81.95 रुपये के निचले भाव तक गिरा। पौने 2 बजे के करीब कंपनी के शेयरों 1.90 रुपये या 2.24% की गिरावट के साथ 82.95 रुपये पर सौदे हो रहे हैं। (शेयर मंथन, 06 दिसंबर 2018)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"