शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इंडियन ऑयल (Indian Oil) करेगी एन्नोर एलएनजी टर्मिनल का शुभारंभ

खबरों के अनुसार देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) तमिलनाडु के एन्नोर में स्थित अपने द्रवीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) टर्मिनल का शुभारंभ जनवरी में ही करेगी।

5,151 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया एन्नोर टर्मिनल तैयार है। तलकषर्ण पूरा होने पर इंडियन ऑयल टर्मिनल चालू करेगी।
गौरतलब है कि यह पहला एलएनजी आयात टर्मिनल है, जिसका निर्माण इंडियन ऑयल ने स्वयं किया है। टर्मिनल में तलकषर्ण का कार्य एन्नोर पोर्ट ट्रस्ट किया जा रहा है।
खबर है कि मलेशिया की सरकारी तेल-गैस कंपनी पेट्रोलियम नेशनल और भारत की सबसे बड़ी एलएनजी आयातक पेट्रोनेट एलएनजी ने एन्नोप टर्मिनल में हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी दिखायी है। इस समय एन्नोर एलएनजी आयात टर्मिनल में इंडियन ऑयल की 95% और तमिलनाडु इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्प की 5% हिस्सेदारी है।
उधर बीएसई में इंडियन ऑयल का शेयर 137.65 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले मामूली गिरावट के साथ 137.10 रुपये पर खुला। कारोबार के दौरान इंडियन ऑयल के शेयर का ऊपरी स्तर 138.10 रुपये और निचला स्तर 134.15 रुपये रहा है। अंत में यह 0.85 रुपये या 0.62% की गिरावट के साथ 136.80 रुपये पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 02 जनवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"