शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

डिश टीवी (Dish TV) और जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) के शेयरों में तेजी

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के एस्सेल समूह (Essel Group) की हिस्सेदारी खरीदने की खबर से डिश टीवी (Dish TV) और जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) के शेयरों में मजबूती दिख रही है।

खबर है कि जियो एस्सेल ग्रूप में आधे से अधिक हिस्सेदारी खरीद सकती है।
बता दें कि एस्सेल समूह के प्रमुख सुभाष चंद्रा के 3 महीने का समय है, जिसमें वे अपनी हिस्सेदारी को बेच सकते हैं। समूह की हिस्सेदारी खरीदने के लिए अमेजन, ऐप्पल, टेनसेंट और अलीबाबा जैसी कंपनियों के नाम सामने आये हैं।
गौरतलब है कि एस्सेल समूह की डिश टीवी में सोमवार को 3% से ज्यादा की गिरावट आयी। वहीं इसी समूह की जी एंटरटेनमेंट का शेयर भी कमजोर हुआ। हालाँकि निवेशकों ने कंपनी को दिवालिया घोषित न करने का भरोसा दिया है।
देश की 11 म्यूचुअल फंड कंपनियों, जिनमें एचडीएफसी, आदित्य बिड़ला सन लाइफ और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल शामिल हैं, की समूह पर 6,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की देनदारी है। वहीं जी एंटरटेनमेंट के 7,580 करोड़ रुपये के शेयर गिरवी हैं, जो प्रमोटरों की करीब 60% हिस्सेदारी के बराबर है।
हाल ही एस्सेल समूह के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने कहा था कि वे वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।
बीएसई में जी एंटरटेनमेंट का शेयर 372.50 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में मामूली गिरावट के साथ 371.70 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार में 388.00 रुपये के ऊपरी भाव तक चढ़ा है। पौने 12 बजे के करीब यह 8.15 रुपये या 2.19% की मजबूती के साथ 380.65 रुपये पर चल रहा है। वहीं इस समय डिश टीवी का शेयर 0.45 रुपये या 1.89% की मजबूती के साथ 24.30 रुपये के भाव पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 29 जनवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"