शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बाजार में तेजी के बावजूद फिसला केनरा बैंक (Canara Bank) का शेयर

सुबह साढ़े 10 बजे के करीब सेंसेक्स में 215 अंकों की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

मगर इसी समय केनरा बैंक (Canara Bank) का शेयर 1% की गिरावट दिखा रहा है। हरे निशान में खुलने और बाजार में तेजी के बावजूद पौने 10 बजे के बाद से केनरा बैंक का शेयर कमजोर स्थिति में है।
दरअसल खबरों के अनुसार राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस (यूआईआई) और केनरा बैंक को बीमा दावे के रूप में कुरनूल (आंध्र प्रदेश) की एक मुर्गीपालन फर्म को 2009 से 9% ब्याज के साथ 89.5 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है। 2009 में कुरनूल में बाढ़ आयी थी, जिसमें फर्म का मुर्गीपालन व्यापार बर्बाद हो गया था। मगर बीमा कंपनी ने त्रुटि का हवाला देते हुए बीमा राशि का भुगतान करने से इंकार कर दिया था। एनसीडीआरसी की बेंच ने मामले में सोना पोल्ट्री (अपीलार्थी) के पक्ष में फैसला दिया है।
केनरा बैंक के अनुसार दावे की अस्वीकृति के लिए नियमों और शर्तों के अनुसार उसे जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिये। मगर बीमा कंपनी ने दावा किया कि बैंक ने कागजी कार्रवाई करते समय एक अलग पते को गलत तरीके से रिकॉर्ड करके निरीक्षण की त्रुटि की थी।
बीएसई में केनरा बैंक का शेयर 249.55 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले मजबूती के साथ 251.00 रुपये पर खुला। करीब साढ़े 10 बजे बैंक के शेयरों में 2.50 रुपये या 1.00% की कमजोरी के साथ 247,05 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। वहीं पिछले 52 हफ्तों की अवधि में इसके शेयर का ऊपरी स्तर 360.00 रुपये और निचला स्तर 205.15 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 31 जनवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"