शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आधार फाइनेंस हाउसिंग में हिस्सेदारी बेचने की खबर से डीएचएफएल (DHFL) को सहारा

पिछले कारोबारी सप्ताह में 40% से ज्यादा गिरावट के बाद डीएचएफएल (DHFL) के शेयर में आज 3% से ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

गौरतलब है कि प्राइवेट इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन (Blackstone) नकदी संकट से गुजर रही वधावन ग्रुप (Wadhawan group) से समूह की सस्ते आवास मुहैया करवाने वाली कंपनी आधार हाउसिंग फाइनेंस (Aadhar Housing Finance) की 80% हिस्सेदारी खरीदने को तैयार हो गयी है।
समूह की होल्डिंग कंपनी वधावन ग्लोबल कैपिटल (Wadhawan Global Capital) आधार हाउसिंग फाइनेंस में 70% हिस्सेदारी बेचेगी, जबकि डीएचएफएल इसकी करीब 9.15% हिस्सेदारी बेचेगी। हालाँकि सौदे की रकम के बारे में कोई घोषणा नहीं की गयी है।
इससे पहले सरकार द्वारा कंपनी पर लगे 31,000 करोड़ रुपये के घोटाले की जाँच शुरू करने की खबर आयी थी। घोटाले के आरोप पर पिछले सप्ताह डीएचएफएल का शेयर 40% से ज्यादा टूटा।
खोजी पत्रकारिता के लिए मशहूर वेबसाइट कोबरापोस्ट (Cobrapost) ने कंपनी के प्रमोटरों पर 31,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। डीएचएफएल ने इन आरोपों को बुरे इरादे से कंपनी की छवि को खराब करने वाला बताया था।
बीएसई में डीएचएफएल का शेयर 111.45 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले कमजोरी के साथ 110.35 रुपये पर खुला और साढ़े 10 बजे तक दबाव में रहा। इसके बाद शेयर में मजबूती आनी शुरू हुई। करीब 11 बजे डीएचएफएल 3.60 रुपये या 3.23% की मजबूती के साथ 115.05 रुपये पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 04 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"