शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

100 रुपये के रिचार्ज में एयरटेल (Airtel) पर लाइफटाइम इनकमिंग मुफ्त

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) का अपने उपभोक्ताओं पर हर महीने वाला न्यूनतम रिचार्ज (Airtel Minimum Recharge Plan) लागू करना भारी पड़ा है।

कुछ ही हफ्तों में कंपनी ने लाखों की संख्या में उपभोक्ता गँवा दिये। खबरों के अनुसार एयरटेल ने अपने दो पुराने मिनिमम रिचार्ज प्लान फिर से शुरू किये हैं, जिसके बाद मोबाइल नंबर की वैलिडिटी लाइफटाइम हो जायेगी।
इन दो में से किसी भी एक प्लान का रिचार्ज करने के बाद मोबाइल नंबर बंद होने का खतरा खत्म हो जायेगा। एयरटेल के 100 रुपये और 500 रुपये वाले रिचार्ज पैक में 28 दिनों की आउटगोइंग और लाइफटाइम एक्टिवेशन वैधता मिल रही है।
मगर खबर है कि अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी ने यह प्लान सभी सर्किलों के लिए शुरू किये हैं या नहीं। अगर आप एयरटेल उपभोक्ता हैं तो एयरटेल की ऐप्प में 'बेस्ट प्लान' मेन्यू के 'टॉकटाइम' सेक्शन में जाकर मिनिमन रिचार्ज प्लान चैक कर सकते हैं। अगर आपके सर्किल में यह सुविधा है तो आप इन प्लान में किसी एक का अपने मोबाइल नंबर को रिचार्ज करा सकते हैं।
एयरटेल के 100 रुपये वाले प्लान में 81.75 रुपये के टॉकटाइम के साथ 28 दिनों की आउटगोइंग और लाइफटाइम इनकमिंग कॉल एक्टिवेशन वैधता मिलेगी। वहीं 500 रुपये वाले रिचार्ज पर 420.73 रुपये का टॉकटाइम, 28 दिनों की आउटगोइंग वैधता और लाइफटाइम एक्टिवेशन वैधता मिलेगी। मगर इन रिचार्ज प्लानों में डेटा और एसएमएस की सुविधा नहीं होगी।
बीएसई में भारती एयरटेल का शेयर 311.30 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले 311.00 रुपये पर खुला और कारोबार के दौरान 302.25 रुपये के निचले भाव तक गिरा। अंत में यह 3.60 रुपये या 1.16% की कमजोरी के साथ 307.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 04 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"