शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

जीएमआर इन्फ्रा (GMR Infra) की सहायक इकाई ने किया यूनानी कंपनी से समझौता

जीएमआर इन्फ्रा (GMR Infra) की सहायक कंपनी जीएमआर एयरपोर्ट्स (GMR Airports) ने ग्रीस की टर्ना ग्रुप (Terna Group) के साथ समझौता किया है।

दोनों कंपनियों के बीच यह करार ग्रीन के सबसे बड़े द्वीप क्रीत में नये अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए हुआ है। नये एयरपोर्ट के निर्माण के लिए करीब 4,034.28 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा।
समझौते में नये अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का डिजाइन, निर्माण, वित्तपोषण, संचालन और रखरखाव शामिल है। जीएमआर इन्फ्रा ने कहा कि पूरी परियोजना को इक्विटी, मौजूदा हवाई अड्डे से प्राप्त पूँजी और ग्रीस सरकार द्वारा दिये जा रहे वित्तीय अनुदान के माध्यम से वित्त पोषित किया जायेगा। कंपनी ने परियोजना के लिए ऋण की जरूरत से इंकार किया है।
इस खबर से जीएमआर इन्फ्रा का शेयर एक महीने के शिखर तक चढ़ा है। बीएसई में जीएमआर इन्फ्रा का शेयर 16.10 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में सुबह बढ़त के साथ 16.20 रुपये पर खुला। अभी तक के कारोबार में यह शेयर 16.60 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा है, जो इसके पिछले एक महीने का सर्वाधिक भाव है। करीब पौने 3 बजे कंपनी के शेयरों में 0.30 रुपये या 1.86% की मजबूती के साथ 16.40 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 9,898.95 करोड़ रुपये है।
बता दें कि पिछले 52 हफ्तों में जीएमआर इन्फ्रा का शेयर 21.50 रुपये के शिखर तक चढ़ा, जबकि 13.45 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है। (शेयर मंथन, 22 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"