शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आईएलऐंडएफएस (IL&FS) की संपत्तियों को खरीदने की दौड़ में हैं अदाणी पावर, एनएलसी इंडिया

खबरों के अनुसार अदाणी पावर (Adani Power), एनएलसी इंडिया (NLC India) और इंडोनेशियाई कोयला खनन कंपनी अडारो (Adaro) ने आईएलऐंडएफएस (IL&FS) की संपत्तियों को खरीदने में रुचि दिखायी है।

ये तीनों कंपनियाँ उन एक दर्जन कंपनियों में शामिल हैं, जो कर्ज में डूबे आईएलऐंडएफएस ग्रुप (IL&FS Group) की आईएलऐंडएफएस तमिलनाडु पावर (IL&FS Tamil Nadu Power) और संबंधित संपत्तियाँ खरीदना चाहती हैं।
कुड्डालोर में ताप विद्युत संयंत्र के अलावा आईएलऐंडएफएस ग्रुप की विद्युत कंपनी से संबंधित बंदरगाह में हिस्सेदारी बेचने की योजना है। साथ ही सिंगापुर में स्थित निवेश इकाई आईएलऐंडएफएस मैरीटाइम ऑफशोर (ILFS Maritime Offshore) की भी बिक्री की जा सकती है, जिसके पास इंडोनेशिया में एक कोयला खनन कंपनी है।
गौरतलब है कि कुड्डालोर में मौजूद विद्युत संयंत्र की उत्पादन क्षमता 1,200 मेगावाट है, जिसमें 2,700 मेगावाट का और इजाफा किया जा सकता है। वहीं पोर्टो नोवो मैरीटाइम बंदरगाह का इस्तेमाल इसी संयंत्र के आयात-निर्यात के लिए किया जाता है।
इन सौदों के लिए आर्पवुड और जेएम फाइनेंशियल निविदाओं पर सलाह दे रही हैं, जबकि अल्वारेज ऐंड मार्शल इसकी समाधान परामर्शदाता है। अभी तक आईएलऐंडएफएस को कुड्डालोर संयंत्र और अन्य संपत्तियों के लिए 12 रुचि पत्र मिले हैं। (शेयर मंथन, 23 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"