शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कैंसर दवा के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी से शिल्पा मेडिकेयर (Shilpa Medicare) में मजबूती

दोपहर पौने 1 बजे के करीब प्रमुख दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर (Shilpa Medicare) के शेयर में लगभग 2% की मजबूती देखने को मिल रही है।

अमेरिकी औषधि नियामक यूएसएफडीए (USFDA) ने कंपनी की कई तरह के कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा को मंजूरी दे दी है।
शिल्पा मेडिकेयर को अपने इंजेक्शन यूएसपी, 200 एमजी (मिलीग्राम)/शीशी और 1 ग्राम/शीशी के लिए एएनडीए (नयी दवा आवेदन संक्षिप्त) जेमसिटाबिन के लिए यूएसएफडीए ने हरी झंडी दिखायी है।
जेमसिटाबिन एक अन्य सूचीबद्ध दवा जेमजार का जेनेरिक संस्करण है, जिसका उपयोग डिम्बग्रंथि कैंसर, स्तन कैंसर, गैर-छोटे सेल फेफड़ों के कैंसर और अग्नाशय के कैंसर के इलाज में किया जाता है। आँकड़ों के अनुसार इस इंजेक्शन की बिक्री अमेरिका में दिसंबर 2018 तक पिछले एक साल की अवधि में 1.17 करोड़ डॉलर की रही है।
बीएसई में शिल्पा मेडिकेयर का शेयर 351.30 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में सुबह मजबूती के साथ 358.25 रुपये पर खुला। 363.40 रुपये का ऊपरी स्तर छूने के बाद करीब पौने 1 बजे कंपनी के शेयरों में 6.85 रुपये या 1.95% की मजबूती के साथ 358.15 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस समय कंपनी की बाजार पूँजी 2,919.89 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 25 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"