शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) को मिला गुवाहाटी हवाई अड्डे के लिए परिचालन अधिकार

खबरों के अनुसार अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) को अगले 50 सालों के लिए गुवाहाटी हवाई अड्डे के परिचालन का अधिकार मिल गया है।

अदाणी एंटरप्राइजेज ने अपने प्रस्ताव में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को प्रति यात्री 160 रुपये का भुगतान करने की पेशकश की थी।
इससे पहले मंगलवार को खबर आयी थी कि अदाणी एंटरप्राइजेज को 5 हवाई अड्डों का संचालन अधिकार मिला है। अदाणी ग्रुप (Adani Group) की अदाणी एंटरप्राइजेज को अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, मैंगलोर और तिरुवनंतपुरम के लिए सफलता मिली है।
खबर में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई), जो इन हवाई अड्डों की वर्तमान मालिक और संचालक है, के हवाले से कहा गया है कि अदाणी एंटरप्राइजेज ने प्रति यात्री 177, 174, 171, 168 और 115 रुपये क्रमश: की पेशकश की, जिसका कंपनी इन हवाई अड्डों को चलाने के लिए 50-वर्षीय रियायत समझौते के बदले एएआई को भुगतान करेगी। गौरतलब है कि इन सभी हवाई अड्डों का निजीकरण किया जा रहा है।
इस बीच बीएसई में अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 132.05 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में हल्की वृद्धि के साथ 134.30 रुपये पर खुल कर 136.30 रुपये तक चढ़ा। मगर करीब सवा 11 बजे के बाद से कंपनी शेयर में कमजोरी आयी है। 12.10 बजे के आस-पास कंपनी के शेयरों में 0.10 रुपये या 0.08% की कमजोरी के साथ 131.95 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। (शेयर मंथन, 27 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"