शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

भारत-पाक सीमा तनाव : इंडिगो (Indigo) ने रद्द की कई उड़ानें, शेयर टूटा

प्रमुख विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) के शेयर में करीब 3% की गिरावट देखने को मिल रही है।

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष की खबरों के चलते हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण इंडिगो ने अस्थायी रूप से श्रीनगर, जम्मू, चंडीगढ़, अमृतसर और देहरादून से और इन क्षेत्रों के लिए उड़ानें निलंबित कर दी हैं।
भारत-पाक तनाव की खबरों के चलते कुछ समय के लिए जम्मू-श्रीनगर एयरपोर्ट से भी कमर्शियल उड़ानें बंद कर दी गयी हैं। वहीं जम्मू-श्रीनगर के लिए रवाना हुईं कुछ उड़ानों को विमानन कंपनियों ने वापस बुला लिया है। इंडिगो के अलावा स्पाइसजेट और गो एयर के अपने विमानों को वापस दिल्ली बुलाने की भी खबर है।
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते इस तनाव का असर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी पड़ता दिख रहा है। दोनों देशों के हवाई क्षेत्र से गुजरने वाली कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें वापस लौट गयी हैं, जबकि कई उड़ानों के लिए दूसरे रास्ते तलाशे जा रहे हैं।
बीएसई में इंडिगो का शेयर 1,128.05 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में हल्की गिरावट के साथ 1,116.00 रुपये पर खुला। कारोबार के दौरान इसने 1,078.85 रुपये का निचला स्तर छुआ, जो इसके पिछले एक महीने का भी न्यूनतम भाव है। ढाई बजे के आस-पास कंपनी के शेयरों में 34.85 रुपये या 3.09% की कमजोरी के साथ 1,093.20 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। (शेयर मंथन, 27 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"