शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इंद्रप्रस्थ गैस (Indraprastha Gas) तीन राज्यों के 6 जिलों में करेगी गैस वितरण नेटवर्क स्थापित

इंद्रप्रस्थ गैस (Indraprastha Gas) को तीन राज्यों के 6 जिलों में गैस वितरण नेटवर्क स्थापित करने के लिए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) की मंजूरी मिल गयी है।

इनमें हरियाणा का कैथल, राजस्थान के अजमेर, पाली एवं राजसमंद और उत्तर प्रदेश के कानपुर (पहले से अधिकृत क्षेत्र को छोड़ कर), फतेहपुर और हमीरपुर जिले शामिल हैं। कंपनी ने इन सभी जिलों के लिए पीएनजीआरबी का पास कुल 98 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी जमा करनी है।
दूसरी तरफ बीते शुक्रवार को बीएसई में इंद्रप्रस्थ गैस का शेयर 0.30 रुपये या 0.10% की मामूली कमजोरी के साथ 291.85 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 20,429.52 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 320.30 रुपये और निचला स्तर 215.20 रुपये रहा है।
1998 में शुरू हुई इंद्रप्रस्थ गैस देश की प्रमुख प्राकृतिक गैस वितरण कंपनियों में से एक है। इंद्रप्रस्थ गैस को एक अन्य सरकारी कंपनी गेल (GAIL) से दिल्ली शहर गैस वितरण परियोजना लेने और इसका संचालन करने के लिए शुरू किया गया था। 2003 में इंदरप्रस्थ गैस सार्वजनिक होकर बीएसई (BSE) तथा एनएसई (NSE) पर सूचीबद्ध हुई। (शेयर मंथन, 04 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"