अटकी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एनबीसीसी (NBCC) बेचेगी जेपी इन्फ्राटेक की संपत्तियाँ

खबरों के अनुसार सरकारी निर्माण कंपनी एनबीसीसी (NBCC) की अटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जेपी इन्फ्राटेक (Jaypee Infratech) की संपत्तियाँ बेचने की योजना है।

खबर के मुताबिक एनबीसीसी ने संकटग्रस्त रियल्टी डेवलपर जेपी इन्फ्राटेक के घर खरीदारों को जानकारी दी है कि यह इसकी लटकी हुई परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अपने पास से पूँजी लगाने के बजाय इसकी ही संपत्तियों को बेच कर धन का प्रबंध करेगी।
साथ ही एनबीसीसी ने घर खरीदारों को भरोसा दिया है कि यदि इसकी अधिग्रहण की बोली मंजूरी जाती है तो यह इन परियोजनाओं को 3 साल के भीतर पूरा कर देगी।
एनबीसीसी के अलावा सुरक्षा एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी प्रोसेस के तहत जेपी इन्फ्राटेक का अधिग्रहण करने के लिए अलग-अलग बोलियाँ पेश की हैं।
दूसरी तरफ बीएसई में एनबीसीसी का शेयर 58.90 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले वृद्धि के साथ 59.80 रुपये पर खुल कर कारोबार के दौरान 62.90 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा, जो इसके पिछले एक महीने का भी शिखर है। करीब साढ़े 10 बजे यह 3.10 रुपये या 5.26% की मजबूती के साथ 62.00 रुपये पर चल रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 11,160.00 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का सर्वाधिक भाव 109.25 रुपये और निचला स्तर 46.55 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 12 मार्च 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"