शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (Registrar of Companies) ने शुरू की जेट एयरवेज के खातों की जाँच

खबरों के अनुसार रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (Registrar of Companies) या आरओसी, मुम्बई ने जेट एयरवेज (Jet Airways) के खातों की जाँच शुरू की है।

आरओसी ने करीब 8 महीने पहले दिये गये कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) के उस निर्देश पर अमल करते हुए यह जाँच शुरू की है, जिसमें जेट एयरवेज पर पैसों को लेकर गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था।
खबर के मुताबिक आरओसी जरूरत पड़ने पर जेट एयरवेज संस्थापक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता सहित एयरलाइन के पूर्व निदेशकों को पूछताछ के लिए बुला सकती है। आरओसी चालान से अधिक या संबधित पक्ष लेन-लेन के किसी भी मामले की जाँच के लिए कंपनी के रिकॉर्ड खंगाल रही है।
गौरतलब है कि आरओसी, मुंबई एयरलाइन की जाँच करने वाली पहली एजेंसी नहीं है। इससे पहले पिछले साल सितंबर में आयकर अधिकारियों ने विशिष्ट जानकारी के आधार पर एयरलाइन के व्यावसायिक परिसर का सर्वेक्षण किया था।
बता दें कि कई महीनों से नकदी संकट से जूझने के बाद जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल से अस्थाई तौर पर अपनी सभी उड़ाने रोक दीं। जेट एयरवेज के कर्जदाता बैंकों के समूह द्वारा 400 करोड़ रुपये की फौरी कर्ज सहायता देने से इनकार किये जाने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया। (शेयर मंथन, 27 अप्रैल 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"