शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस बढ़ायेगी रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट में हिस्सेदारी

खबरों के अनुसार जापान की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस (Nippon Life Insurance) रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (Reliance Nippon Life Asset Management) में अतिरिक्ति हिस्सेदारी खरीद सकती है।

इसके लिए निप्पॉन लाइफ अपनी संयुक्त उद्यम साझेदार रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के साथ बातचीत कर रही है।
बता दें कि देश की पाँचवी सबसे बड़ी संपदा प्रबंधन कंपनी रिलायंस निप्पॉन, रिलायंस कैपिटल और निप्पॉन लाइफ की संयुक्त उद्यम कंपनी है। खबर है कि निप्पॉन लाइफ, रिलायंस कैपिटल की रिलायंस लाइफ में 43% में से अधिकतम हिस्सेदारी खरीदने के लिए 63.9 करोड़ डॉलर का निवेश कर सकती है। इससे निप्पॉन लाइफ के पास रिलायंस निप्पॉन की 70% से अधिक हिस्सेदारी हो जायेगी।
जानकारी के लिए बता दें कि निप्पॉन लाइफ ने 2012 में पहली बार रिलायंस निप्पॉन में हिस्सेदारी खरीदी थी। इसके बाद कंपनी ने धीरे-धीरे अपनी हिस्सेदारी बढ़ायी, जो अब रिलायंस कैपिटल के बराबर यानी 43% ही है।
इस खबर से रिलायंस कैपिटल और रिलायंस निप्पॉन दोनों कंपनियों के शेयरों में मजबूती देखने को मिल रही है। 112.50 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में 120.25 रुपये पर खुलने के बाद करीब साढ़े 11 बजे रिलायंस कैपिटल का शेयर 2.49% की मजबूती के साथ 115.30 रुपये पर चल रहा है। वहीं रिलायंस निप्पॉन का शेयर 197.10 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 207.00 रुपये पर खुलने के बाद इस समय 4.39% की मजबूती के साथ 205.75 रुपये पर है। (शेयर मंथन, 17 मई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"