शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

तो इस खबर से 2% से ज्यादा चढ़ा जेएसडब्ल्यू एनर्जी (JSW Energy) का शेयर

13 अरब डॉलर वाले जिंदल ग्रुप (Jindal Group) की विद्युत उत्पादन इकाई जेएसडब्ल्यू एनर्जी (JSW Energy) के शेयर में 2% से अधिक की मजबूती दिख रही है।

दरअसल खबरों के अनुसार जेएसडब्ल्यू एनर्जी की योजना अपनी ताप विद्युत उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए दबावग्रस्त संयंत्रों के अधिग्रहण की है।
खबर है कि कंपनी केवल अधिग्रहण के लिए पिट्हेड (खदान निकासी) संयंत्रों को खरीदने पर विचार करेगी, जो कि कोयले की खदानों के पास स्थित हों और वहाँ से कोयले की आपूर्ति की निश्चित हो।
बता दें कि जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने ओडिशा में स्थित 700 मेगावाट के कोयला आधारित संयंत्र को खरीदने के लिए निविदा दाखिल की हुई है। ओडिशा में ही मौजूद 1,050 मेगावाट के पिट्हेड कोयसा संयंत्र को खरीदने के लिए आवेदन कंपनी ने पिछले साल जून में आवेदन किया था, मगर इसके विक्रेताओं ने संयंत्र को बेचने की योजना टाल दी थी।
इस बीच बीएसई में जेएसडब्ल्यू एनर्जी का शेयर पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज सपाट 65.60 रुपये पर खुला। शुरुआती घंटे में गिरावट के बाद यह संभल कर 67.10 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा।
करीब पौने 1 बजे कंपनी के शेयरों में 1.50 रुपये या 2.29% की बढ़ोतरी के साथ 67.10 रुपये पर कारोबार हो रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 11,014.22 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 77.00 रुपये और निचला स्तर 56.00 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 20 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"