शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बीएचईएल (BHEL) और कंटेनर कॉर्पोरेशन (Container Corporation) ने मिलाया हाथ

सरकारी विद्युत कंपनी बीएचईएल (BHEL) ने एक अन्य नवरत्न सरकारी कंपनी कंटेनर कॉर्पोरेशन (Container Corporation) के साथ साझेदारी की है।

बीएचईएल और कंटेनर कॉर्प ने हरिद्वार, उत्तराखंड में रेल-आधारित लॉजिस्टिक (रसद) टर्मिनल स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है। इसके साथ ही बीएचईएल एक नये क्षेत्र में दाखिल होने जा रही है।
कंटेनर कॉर्प के मुताबिक इस टर्मिनल को जल्द ही एक मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक सुविधा के रूप में विकसित किया जायेगा। बीएचईएल की अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के अलावा इस टर्मिनल से बड़ी संख्या में उद्योगों के साथ-साथ आस-पास के अन्य औद्योगिक समूहों की जरूरतों को भी पूरा किया जा सकेगा। इससे इन उद्योगों को फायदा होगा, क्योंकि रेल परिवहन की लागत सड़क मार्ग से परिवहन की तुलना में काफी सस्ती है।
दूसरी तरफ बीएसई में बीएचईल का शेयर 67.15 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 68.40 रुपये पर खुल कर 66.50 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है। करीब सवा 11 बजे कंपनी के शेयरों में 0.50 रुपये या 0.74% की गिरावट 66.65 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं।
इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 23,207.95 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 83.25 रुपये और निचला स्तर 56.25 रुपये रहा है। वहीं कंटेनर कॉर्प का शेयर 0.83% की वृद्धि के साथ 552.90 रुपये के भाव पर है। (शेयर मंथन, 10 जुलाई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"