शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आरबीएल बैंक (RBL Bank) के शेयर में 18% की कमजोरी

करीब 1 बजे के बाद बाजार में हुई तीखी बिकवाली के बीच आरबीएल बैंक (RBL Bank) के शेयर में 18% की कमजोरी देखने को मिल रही है।

जानकारों का मानना है कि हाल ही में सामने आये पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक (Punjab & Maharashtra Co-operative Bank) या पीएमसी बैंक के संकट के कारण निवेशकों का नजरिया बैंक शेयरों को लेकर नकारात्मक हुआ है।
सोमवार को वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का खबरों में एक बयान भी आया, जिसमें उन्होंने पीएमसी बैंक संकट को आँखे खोलने वाला बताते हुए कहा कि आरबीआई विभिन्न पहलुओं पर गौर कर रहा है, जिसमें लेखा परीक्षकों की ओर से हुई चूक भी शामिल है।
वहीं जानकार यह अंदाजा भी लगा रहे हैं कि केंद्रीय वित्त मंत्री एक ओर 400 जिलों में ऋण मेला आयोजित करने की तैयारी में है, वहीं 7 बड़े बैंकों में एक बार फिर से एनपीए (NPA) संकट सामने आया है। इन 7 बैंकों में आरबीएल बैंक के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, ऐक्सिस बैंक, यस बैंक, एसबीआई और इंडसइंड बैंक के नाम शामिल हैं।
बीएसई में आरबीएल बैंक का शेयर 328.75 रुपये पिछले बंद स्तर के मुकाबले 334.70 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार के दौरान 255.60 रुपये के 52 हफ्तों के निचले स्तर तक फिसला है।
करीब 2 बजे बैंक के शेयरों में 59.25 रुपये या 18.02% की कमजोरी के साथ 269.50 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 11,600.73 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 01 अक्टूबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"