शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

पंद्रह प्रतिशत से अधिक टूटा एसबीआई कार्ड्स (SBI Cards), छुआ नया निचला स्तर

देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने की संभावनाओं के बीच एसबीआई कार्ड्स ऐंड पेमेंट सर्विसेज (SBI Cards and Payment Services) के शेयर में आज भारी गिरावट दर्ज की गयी।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर आज के कारोबार में एसबीआई कार्ड्स का शेयर फिसल कर नीचे की ओर 501.10 रुपये तक चला गया, जो इसका नया निचला स्तर है। हालाँकि आज के कारोबार के आखिर में यह 15.15% या 90.20 रुपये के नुकसान के साथ 505 रुपये पर बंद हुआ। इस तरह अब यह अपने इश्यू प्राइस (Issue Price) से 33% से अधिक फिसल चुका है। कंपनी ने इसका इश्यू प्राइस 755 रुपये प्रति शेयर तय किया था।
16 मार्च को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर एसबीआई कार्ड्स का शेयर 661 रुपये के भाव पर सूचीबद्ध हुआ था, जो इसके इश्यू प्राइस से 12.5% कम था। हालाँकि 18 मार्च को यह ऊपर की ओर 769 रुपये तक गया था, लेकिन उसके बाद इसमें कमजोरी का रुख बना हुआ है। निवेशकों में साल 2020 के इस पहले आईपीओ (IPO)- एसबीआई कार्ड्स ऐंड पेमेंट सर्विसेज के आईपीओ- के लिए जोरदार माँग देखी गयी थी इसके लिए कुल मिला कर 26.54 गुना आवेदन प्राप्त हुए थे। लेकिन सूचीबद्ध होने के बाद शेयर का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और सूचीबद्ध होने के एक महीने के भीतर ही इसकी कीमत एक तिहाई घट चुकी है। (शेयर मंथन, 13 अप्रैल 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"