शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

हीरो इलेक्ट्रिक का रेडी असिस्ट के साथ करार 20000 मिस्त्री को दिया जाएगा प्रशिक्षण

हीरो इलेक्ट्रिक ने रेडी असिस्ट (ReadyAssist) के साथ करार किया है।

कंपनी ने यह करार 20000 मिस्त्री (मैकेनिक्स) को प्रशिक्षण देने के लिए किया है। आपको बता दें कि रेडी असिस्ट 24 घंटे और सात दिन सड़क किनारे दोपहिया वाहनों की मरम्मत करने में मदद पहुंचाने वाली कंपनी है। करार के तहत बिजली से चलने वाली दो पहिया बाइक की सर्विसिंग के लिए 20000 मिस्त्री (मैकेनिक्स) को कौशल विकास में बढ़ोतरी करना है। कंपनी ने यह पहल प्राइवेट गैरेज ओनर्स (PGO) प्रोग्राम के तहत शुरू की है।
इस करार के तहत वैसे मिस्त्री (मैकेनिक्स) की पहचान करनी है जो अपना कौशल विकास करना चाहते हैं । ऐसे मिस्त्री को अगले 2 साल में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दो चरण होंगे जिसे नौसिखिया या शुरुआती स्तर और विशेषज्ञ के वर्गों में बांटा गया है। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद दोनों कंपनियां मिस्त्री (मैकेनिक्स) के कौशल विकास का आंकलन करेंगे और उसके बाद उन्हें सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट दिया जाएगा। कंपनी का यह प्रयास ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के मकसद से उठाया गया है। साथ ही ग्राहकों के लिए सक्षम मिस्त्री (मैकेनिक्स) का मजबूत नेटवर्क मुहैया कराना है।
हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यकरी अधिकारी सोहिंदर गिल के मुताबिक, इस प्रशिक्षण मॉड्यूल की खासियत है कि इसमें बिजली से चलने वाली गाड़ियों से जुड़े सामान्य तकनीकी ज्ञान मुहैया कराना है। साथ ही इस जानकारी को बिजली से चलने वाली गाड़ियों तक ही सीमित नहीं रखना है। कंपनी ने अभी तक पीजीओ (प्राइवेट गैरेज ओनर्स) पहल के तहत 6,000 मिस्त्री (मैकेनिक्स) को प्रशिक्षण दे चुकी है।
रेडी असिस्ट के साथ इस साझेदारी से कंपनी के उस उद्देश्य को पूरा करने में तेजी आएगी जिसके तहत योग्यता के साथ लोगों को सशक्त बनाना है। (शेयर मंथन, 07 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"