शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

लॉक स्क्रीन कन्टेंट के लिए जियो का ग्लैंस (Glance) में निवेश

जियो प्लैटफॉर्म ग्लैंस (Glance) में निवेश करेगी।

जियो प्लैटफॉर्म सॉफ्टबैंक समर्थित इनमोबी के ग्लैंस प्लैटफॉर्म में करीब 1500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। ग्लैंस (Glance) प्लैटफॉर्म मोबाइल लॉक स्क्रीन पर वीडियोज के साथ विज्ञापन वाले कन्टेंट मुहैया कराएगी। सौदे से मिली रकम का इस्तेमाल ग्लैंस (Glance) प्लैटफॉर्म एशिया के अलावा वैश्विक बाजार जिसमें अमेरिका, ब्राजील, मेक्सिको और रूस भी शामिल है, वहां भी अपना कारोबार शुरू करेगी।
जियो प्लैटफॉर्म के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि कंपनी का मुख्य फोकस ग्राहकों को आधुनिकतम स्तर की तकनीक और डिजिटल माहौल मुहैया कराना है। इसमें भारत के अलावा विदेश के ग्राहक भी शामिल हैं। ग्लैंस (Glance) प्लैटफॉर्म का लक्ष्य लॉक स्क्रीन पर विश्व का सबसे बड़ा लाइव कन्टेंट का निर्माण और व्यावसायिक माहौल का निर्माण करना है। साथ ही सौदे में मिली रकम का इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर कारोबार विस्तार करना है।
आपको बता दें कि सिंगापुर स्थित ग्लैंस (Glance) प्लैटफॉर्म इनमोबी समूह (InMobi Group) की सब्सिडियरी है जिसकी फंडिंग गूगल और मिथ्रिल कैपिटल ने की है। इनमोबी समूह के फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ (CEO) नवीन तिवारी ने कहा कि जियो के ग्लैंस (Glance) प्लैटफॉर्म में निवेश से जियो फोन नेक्स्ट स्मार्टफोन के जरिए लॉक स्क्रीन से इस बाजार में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ ही ग्राहकों को इंटरनेट के इस्तेमाल करने का एक अलग अनुभव मिलेगा।
ग्लैंस (Glance) के मुताबिक कंपनी का लॉक स्क्रीन प्लैटफॉर्म एशिया के बाजारों में करीब 40 करोड़ से ज्यादा डिवाइस में मौजूद है। कंपनी जियो प्लैटफॉर्म और गूगल की ओर विकसित किए गए प्लैटफॉर्म प्रगति ओएस (Pragati OS) को इंटीग्रेट करेगी। इस प्लैटफॉर्म के जरिए करोड़ों जियो के ग्राहकों को लॉक स्क्रीन पर लाइव कन्टेंट मिलेगा। (शेयर मंथन, 14 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"