शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और एनपीसीआई ने संयुक्त स्तर पर बाजार में उतारा क्रेडिट कार्ड

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और एनपीसीआई यानी नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने संयुक्त स्तर पर क्रेडिट कार्ड बाजार में उतारा है।

यह कार्ड वैसे एमएसएमई यानी माइक्रो,स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज के लिए है जो अपने कारोबारी खर्च के लिए कर्ज लेते हैं। इस कार्ड के जरिए कर्ज लेने पर 50 दिन तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। 'यूनियन एमएसएमई रूपे क्रेडिट कार्ड ' डिजिटल भुगतान का नया साधन है जो यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एमएसएमई ग्राहकों के लिए है। इससे एमएसएमई अपने कारोबारी खर्च के लिए कर्ज ले सकते हैं। इससे भुगतान करना काफी आसान है।

इस कार्ड पर ईएमआई की भी सुविधा है। इसके साथ ही इस कार्ड के जरिए कारोबार से जुड़ी सुविधाएं भी दी जाएंगी जो उन्हें उनके कारोबार को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल प्लैटफॉर्म पर मुहैया कराने में भी मदद करेगी। इसके साथ ही इस कार्ड पर दुर्घटना होने की स्थिति में 10 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस कवरेज भी मिलेगा। इसके अलावा घरेलू एयरपोर्ट के लाउंज में हर तिमाही में दो बार जाने की भी सुविधा के साथ दूसरे रिवार्ड भी मिलेंगे। इस क्रेडिट कार्ड से एमएसएमई की ओर से नकदी निकासी की मांग में कमी आएगी। इसके अलावा भुगतान प्रक्रिया भी आसान हो जाएगा।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक निधु सक्सेना ने कहा कि इस क्रेडिट कार्ड में नियमित कार्यशील पूंजी के साथ दूसरे फायदे भी मिलेंगे। एनपीसीआई (NPCI) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के मुताबिक इससे एमएसएमई (MSME) के डिजिटल डिलिवरी चैनल में सुधार देखने को मिलेगा।एमएसएमई (MSME) अर्थव्यवस्था की रीढ़ मानी जाती है। एमएसएमई इस कार्ड के जरिए आसानी से क्रेडिट कार्ड डिजिटल भुगतान कर सकते हैं। (शेयर मंथन, 25 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"