शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एयरटेल और ऐक्सिस बैंक ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड बाजार में उतारा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल और ऐक्सिस बैंक ने रणनीतिक करार का ऐलान किया है।

इस करार के तहत ग्राहकों को इनोवेटिव वित्तीय ऑफर और डिजिटल सेवाएं दी जाएंगी। इसके अलावा इसमें को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड, प्री-अप्रूव्ड इंस्टैंट लोन और बाई नाउ पे लेटर जैसे ऑफर भी शामिल होंगे।

एयरटेल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस करार के तहत देश के टियर-2 और टियर-3 शहरों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को डिजिटल पेमेंट के दायरे में लाना है। करार के तहत दोनों कंपनियों ने 'एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड' भी बाजार में उतारा है। इस कार्ड के इस्तेमाल पर कैशबैक, विशेष छूट, डिजिटल वाउचर्स के साथ कंप्लीमेंट्री सेवाएं भी एयरटेल के ग्राहकों को मिलेगी।
भारती एयरटेल के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ (मुख्य कार्यकरी अधिकारी) गोपाल विट्ठल ने कहा कि बैंक और टेलीकॉम कंपनी के बीच यह करार दोनों के लिए ही फायदेमंद है। एक ओर जहां एयरटेल के ग्राहकों को ऐक्सिस बैंक के विश्व स्तरीय वित्तीय सेवाओं और एक्सक्लूसिव फायदे मिलेंगे वहीं ऐक्सिस बैंक को एयरटेल के मजबूत डिजिटल क्षमता और बेहतर डिस्ट्रीब्यूशन पहुंच का लाभ मिलेगा।
एयरटेल-ऐक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल करने वालों को रिवार्ड के तौर पर एयरटेल मोबाइल, डीटीएच, एयरटेल ब्लैक,एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर के भुगतान पर 25 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा एयरटेल थैंक्स एप के जरिए बिजली,गैस और पानी बिल के भुगतान पर ग्राहकों को 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। साथ ही मुख्य मर्चेंट पर खर्च करने पर 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा दूसरे सभी तरह के खर्चों पर 1 फीसदी कैशबैक मिलेगा। साथ ही कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर 500 रुपए का ई-वाउचर भी मिलेगा।
यह क्रेडिट कार्ड एयरटेल थैक्स एप के जरिए जारी किया जाएगा। ऐक्सिस बैंक को एयरटेल के डिजिटल सेवाएं जैसे सी-पास (C-PaaS) प्लैटफॉर्म के जरिए वॉयस, मैसेजिंग, वीडियो, स्ट्रीमिंग, कॉल मास्किंग और वर्चुअल कॉन्टैक्स सेंटर सॉल्यूशंस का फायदा मिलेगा। करार के तहत ऐक्सिस बैंक की क्रेडिट के अलावा दूसरी वित्तीय सेवाओं की पहुंच एयरटेल के 34 करोड़ ग्राहकों को मिलेगी। ऐक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी के मुताबिक एयरटेल की मोबिलिटी, डीटीएच से लेकर यूटिलिटी बिल भुगतान का विकल्प मिलने से कारोबार का विस्तार होगा। करार के बाद भारती एयरटेल का शेयर 3.59% चढ़कर 677 पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 07 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"