शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गोदरेज प्रॉपर्टीज का बंगलुरू में 33 एकड़ जमीन खरीदने के लिए करार

रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बंगलुरू में जमीन खरीदने के लिए करार किया है।

कंपनी ने बंगलुरू में 33 एकड़ जमीन खरीदने के लिए करार किया है। कंपनी इस जमीन पर हाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित करेगी। साथ हीं कंपनी को इस प्रोजेक्ट से 2000 करोड़ रुपए आय की उम्मीद है। एक्सचेंज को दी गई जानकारी में इस बात का जिक्र है कि यह जमीन दक्षिण बंगलुरू के बैनरघट्टा रोड पर स्थित है। इस जमीन में करीब 34 लाख वर्ग फीट बिक्री करने वाली जमीन विकसित की जा सकती है, जिससे करीब 2000 करोड़ रुपए की आय होने का अनुमान है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित मल्होत्रा ने बताया कि हम इस जमीन के सौदे को लेकर काफी खुश हैं कि अब यह हमारे पोर्टफोलियो का हिस्सा है। जमीन खरीद के लिए किए गए इस करार के बाद कंपनी की दक्षिण बंगलुरू में और विस्तार में मदद मिलेगी। कंपनी के मुताबिक बैनरघट्टा रोड बहुत ही प्रतिष्ठित आवासीय इलाकों में से है। साथ ही इसकी कनेक्टिविटी मुख्य सड़क के साथ इलेक्ट्रॉनिक सिटी से भी बहुत ही बेहतर है।
आपको बता दें कि इस महीने के शुरुआत में कंपनी ने हरियाणा के सोनीपत में 50 एकड़ जमीन खरीदी है। कुछ खास इलाके जैसे मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन यानी एमएमआर (MMR) दिल्ली-एनसीआर (NCR), बंगलुरू और पुणे में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं और इन शहरों में कंपनी की बड़े स्तर पर मौजूदगी है।

कंपनी की अगले 12-18 महीने में नए प्रोजेक्ट्स पर करीब 7500 करोड़ रुपए निवेश की योजना है। बुकिंग, नए प्रोजेक्ट्स के अधिग्रहण के हिसाब से पिछले वित्त वर्ष में गोदरेज प्रॉपर्टीज सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी रही थी। कंपनी की 2021-22 में आय पिछले साल के 6,725 करोड़ रुपए से ज्यादा होने का अनुमान है। आपको बता दें कि कोरोना के कारण सुस्त पड़ी रियल्टी सेक्टर में 2021 में तेजी से रिकवरी देखने को मिली। रियल एस्टेट कंसल्टेंट प्रॉपटाइगर डॉट कॉम के मुताबिक देश के 8 बड़े शहरों में बिक्री पिछले साल के 1.82 लाख इकाई से बढ़कर 2.05 लाख इकाई होने का अनुमान है। (शेयर मंथन, 28 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"