शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

डिजिटल सर्विस के लिए भारती एयरटेल और टेक महिंद्रा ने मिलाया हाथ

टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी भारती एयरेटल (Bharti Airtel) और आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने डिजिटल सर्विस के लिए करार किया है।

इस करार का मकसद 5G के इस्तेमाल में तेजी लाना है। दोनों कंपनियां 5G से संबंधित बाजार से जुड़े डिजिटल सॉल्यूशंस विकसित करेंगे। यह निजी नेटवर्क और क्लाउड से भी संबंधित होगा। आपको बता दें कि एयरटेल पहले से ही 5G का ट्रायल जारी रखे हुए है तो वहीं दूसरी ओर टेक महिंद्रा ने 5जी एप्लीकेशंस और प्लेटफॉर्म विकसित किया है। दोनों कंपनियां संयुक्त तौर पर 5जी इनोवेशन लैब तैयार करेंगी। इसके जरिए भारत और वैश्विक बाजारों के लिए 5जी का इस्तेमाल बढ़ाया जाएगा। साथ ही इस करार के तहत सरकार के ‘मेक इन इंडिया मुहिम’ को भी बढ़ावा दिया जाएगा। यह सॉल्यूशंस टेक महिंद्रा के सिस्टम की इंट्रीग्रेटेड कनेक्टिविटी के साथ एयरटेल के 5G रेडी मोबाइल नेटवर्क पोर्टफोलियो ,फाइबर और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) को जोड़ने पर ध्यान देंगे। शुरुआत में कंपनी का फोकस ऑटोमोबाइल, एविएशन, पोर्ट्स, यूटीलिटीज,केमिकल, ऑयल एंड गैस के अलावा दूसरे इंडस्ट्रीज में होगा। इसके अलावा दोनों कंपनियां क्लाउड और कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क यानी (CDN) सॉल्यूशंस भी कारोबारियों को ऑफर करेंगे।
भारती एयरटेल के एंटरप्राइज कारोबार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश लक्ष्मीनारायणन ने कहा कि दोनों कंपनियों के पास ग्राहकों का भरोसा और तकनीकी क्षमता मौजूद है। (शेयर मंथन, 31 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"