शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कंपनी की अगले दो वित्तीय वर्ष में 6 प्रोजेक्ट उतारने की योजना

अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा की बाजार में 6 प्रोजेक्ट उतारने की योजना है। कंपनी इन 6 प्रोजेक्ट को अगले दो वित्तीय वर्ष के दौरान बाजार में लाएगी। कंपनी का यह प्रोजेक्ट मुंबई और पुणे में होगा। साथ ही कंपनी को इस प्रोजेक्ट से करीब 4000 करोड़ रुपए की आय का अनुमान है।

एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी को अगले 3-5 साल में आने वाले प्रोजेक्ट से करीब 5000 करोड़ रुपए आय की उम्मीद है। इसमें नए और पुराने दोनों तरह के प्रोजेक्ट शामिल होंगे। आने वाले 6 प्रोजेक्ट के लिए राशि कई तरह से जुटाई जाएगी जिसमें आंतरिक संसाधनों के अलावा बैंक लोन और ग्राहकों को बेचे गए फ्लैट के बदले मिली राशि भी शामिल होगी। अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा मुंबई में 5 प्रोजेक्ट जबकि पुणे में एक प्रोजेक्ट उतारेगी। मुंबई में बनने वाले 5 में से चार प्रोजेक्ट आवासीय होंगे जबकि एक प्रोजेक्ट में कई तरह के ऑपरेशन शामिल होंगे। वहीं पुणे में बनने वाला प्रोजेक्ट पूरी तरह से आवासीय होगा।
यह प्रोजेक्ट कंपनी के मालिकाना हक वाली जमीन पर विकसित किए जाएंगे। आने वाले प्रोजेक्ट में बिक्री होने लायक क्षेत्र करीब 27 लाख वर्ग फीट होगा। कंपनी का इरादा इनऑर्गेनिक ग्रोथ की तरफ है जिसमें कम पूंजीगत खर्च करने के लिए ज्वाइंट वेंचर या ज्वाइंट डेवलपमेंट एग्रीमेंट मॉडल का सहारा लिया जा सकता है।
अजमेरा रियल्टी को मुंबई और बंगलुरु के मौजूदा प्रोजेक्ट से करीब 1000 करोड़ की आय होने की उम्मीद है।
अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा के निदेशक धवल अजमेरा के मुताबिक कोरोना के कारण दिक्कत में चल रही भारतीय अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे उबर रही है। हाल के दिनों में बड़े-बड़े शहरों में बिक्री में उछाल देखने को मिला है। मौजूदा माहौल में बेहतर रख-रखाव और आधुनिक सुविधाओं से लैस सोसायटी लोगों की जरूरत बन गई है। (शेयर मंथन 19 अप्रैल 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"