एलटीटीएस को जॉन्ट एयर मोबिलिटी से 10 करोड़ डॉलर का ऑर्डर

एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज को जॉन्ट एयर मोबिलिटी से 10 करोड़ डॉलर का ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर कई साल के लिए मिला है। जॉन्ट एयर मोबिलिटी एक अमेरिकी कंपनी है। इस करार के तहत एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज को अमेरिका में एक इंजीनियरिंग और आरएंडडी सेंटर खोलना होगा।

इसका मकसद जॉन्ट एयर मोबिलिटी के एयर टैक्सी विभाग के लिए इंजीनियरिंग सर्विस मुहैया कराना है। इस नई एयर टैक्सी के जरिए 25 मिनट और इससे कम समय में 110 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करना आसान होगा। साथ ही यह जनता के लिए कम खर्चीला होगा। जॉन्ट जर्नी एक सिंगल पायलट एयरक्राफ्ट है जिसमें एक साथ 4 यात्री यात्रा कर सकते हैं। इसके साथ ही यह अर्बन एयर मोबिलिटी, कार्गो डिलिवरी,मिलिट्री मिशन और मेडिकल ट्रांसपोर्ट में भी काफी मददगार है। जॉन्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर मार्टिन पेरिया के मुताबिक हमारा मकसद नए जमाने के एयक्राफ्ट यात्रा को शहरों में उपलब्ध कराना है जो न केवल तेज और सुरक्षित हो बल्कि आरामदेह भी हो।इसके इस्तेमाल से वैश्विक स्तर पर कार्बन उत्सर्जन में कमी आएगी।
रणनीतिक तौर पर अपने साझीदार का विस्तार करते हुए कंपनी ने एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज को इस काम के लिए चुना है। हमें भरोसा है कि इसके जरिए इस सर्विस का बड़े स्तर पर व्यावसायिकरण संभव हो सकेगा।
इस करार के तहत तकनीकी क्षेत्र जैसे पावर वितरण सिस्टम, एयर डाटा प्रबंधन, कॉकपिट डिस्प्ले सिस्टम, फ्लाइट कंट्रोल सिस्टम,बैटरी प्रबंधन,विद्युतीकरण, पावर इलेक्ट्रॉनिक्स समेच स्ट्रक्चरल डिजाइन, स्ट्रेस एनालिसिस,टेस्टिंग,सर्टिफिकेशन और मैन्युफैक्चरिंग इंजीनियरिंग शामिल है। नए उभर रहे अर्बन एयर मोबिलिटी और ड्रोन सर्विसेज के क्षेत्र में एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के लिए अपार संभावनाएं हैं। (शेयर मंथन 21 अप्रैल 2022) प्रबंध निदेशक का जोर ग्रोथ के नए वर्टिकल की पहचान पर रहता है।
आपको बता दें कि कंपनी ने नवंबर 2021 में मदर स्पर्श बेबी केयर प्राइवेट लिमिटेड में निवेश का ऐलान किया था, जो D2C के क्षेत्र में आयुर्वेदिक और नेचुरल पर्सनल केयर ब्रांड है। इसमें निवेश का मकसद मदर और बेबी केयर सेगमेंट पर फोकस देना था। आईटीसी का शेयर आज के कारोबार में 0.27 फीसदी चढ़ कर बंद हुआ। (शेयर मंथन 21 अप्रैल 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"