फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक का इंडसइंड बैंक के साथ करार

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा ऑफर की है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने इस सुविधा के लिए इंडसइंड बैंक के साथ करार किया है। इस करार के तहत बैंक 6.5 फीसदी का ब्याज दर ग्राहकों को देगा। इसके साथ ही समय से पहले पैसा निकालने पर ग्राहकों को किसी भी तरह की पेनाल्टी भी नहीं देनी होगी। ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा ऑफर कर एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने डिजिटल बैंकिंग पोर्टफोलियो का विस्तार किया है।

ग्राहक इस सुविधा के जरिए 500 रुपए की शुरुआती रकम से लेकर 1.9 लाख रुपए तक जमा कर सकते हैं। ग्राहक एयरटेल थैंक्स एप के जरिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही ग्राहकों को इस जमा पर सालाना 6.5 फीसदी ब्याज दर मिलेगा, वहीं सभी फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 0.5 फीसदी अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगा।
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहक अपने फिक्स्ड डिपॉजिट को समय से पहले निकालने के लिए स्वतंत्र हैं। एयरटेल थैंक्स एप के जरिए बिना किसी पेनाल्टी के उनका पैसा मिनटों में उनके खाते में क्रेडिट हो जाएगा।
इंडसइंड बैंक के मुताबिक फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा एक,दो और तीन साल के उपलब्ध होगी। साथ ही ग्राहकों के पास कई फिक्स्ड डिपॉजिट एक साथ खुलवाने की भी सुविधा होगी।
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर गणेश अनंतनारायण ने कहा कि फिक्स्ड डिपॉजिट एक सुरक्षित और जोखिम मुक्त निवेश का विकल्प है। कंपनी के पास पहले से आसान,सुरक्षित और बेहतर रिटर्न देने वाले डिजिटल सॉल्यूशंस मौजूद है।
इंडसइंड बैंक के डिजिटल बैंकिंग एंड स्ट्रैटेजी हेड चारु माथुर ने कहा कि बैंक का लगातार मल्टीपल टच प्वाइंट्स के जरिए ग्राहकों से संवाद का दायरा बढ़ाने पर फोकस है। बैंक ने डिजिटल तरीके से ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा मुहैया कराई है। इसके लिए वे मोबाइल अप्लीकेशन 'एयरटेल थैंक्स' का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का एक काफी लोकप्रिय माध्यम है। यहां पर निश्चित रिटर्न के साथ ग्राहकों का निवेश भी सुरक्षित रहता है। (शेयर मंथन 26 अप्रैल 2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"