क्वेस्ट इनफॉर्मेटिक्स का 100 फीसदी अधिग्रहण करेगी एचसीएल टेक

आईटी सर्विस कंपनी एचसीएल टेक क्वेस्ट इनफॉर्मेटिक्स का अधिग्रहण करेगी। कंपनी अपने सब्सिडियरी के जरिए बंगलुरु की कंपनी क्वेस्ट इनफॉर्मेटिक्स का अधिग्रहण करेगी। यह सौदा पूरी तरह से नकदी में होगा। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक यह सौदा 15 करोड़ रुपए में होगा।

कंपनी की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक क्वेस्ट 40 से अधिक वैश्विक कंपनियों को क्लाउड से जुड़ी सेवाएं आफ्टर मार्केट मुहैया कराती है। इसके अलावा डिजिटल पार्ट्स कैटेलॉग उत्पाद भी उपलब्ध कराती है। आपको बता दूं कि ट्रांसपोर्टेशन और मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्रीज में आफ्टर मार्केट डिजिटल खर्च तेजी से ग्रोथ करने वाला सेगमेंट है। इस सौदे को 31 जुलाई 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है।
एचसीएल टेक्नोलॉजीज के इंडस्ट्री सॉफ्टवेयर डिविजन और आईओटी वर्क्स के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट सुकामल बनर्जी के मुताबिक क्वेस्ट के अधिग्रहण से एचसीएल टेक को इंडस्ट्री-4 सर्विस का दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी। क्वेस्ट का आफ्टरमार्केट सॉल्यूशंस और उत्पाद वैश्विक स्तर पर ट्रांसपोर्टेशन और मैन्युफैक्चरिंग के ग्राहकों के लिए काफी मददगार है।
इसके अलावा क्वेस्ट के मौजूदा ग्राहकों को भी एचसीएल टेक की पहुंच, अनुसंधान और विकास का भी फायदा मिलेगा। संकल्प सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड जो कि एचसीएल टेक्नोलॉजी की सब्सिडियरी है वह क्वेस्ट इनफॉर्मेटिक्स का 100 फीसदी हिस्सा अधिग्रहण करेगी। मार्च 2021 को खत्म हुए वित्त वर्ष में कंपनी की आय 13.6 करोड़ रुपए रही थी। क्वेस्ट का गठन 2000 में बंगलुरु में हुआ था। (शेयर मंथन 9 मई,2022)

Add comment

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"