शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मैरिको ने ट्रू एलिमेंट्स में 54 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण किया

एपएमसीजी की दिग्गज कंपनी मैरिको ने ब्रेकफास्ट एंड स्नैक्स ब्रांड ट्रू एलिमेंट्स में 54 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने हिस्सा अधिग्रहण के लिए खर्च की गई राशि की जानकारी नहीं दी है। मैरिको ने HW Wellness Solutions यानी एच डब्लयू वेलनेस सॉल्यूशंस की ब्रांड ट्रू एलिमेंट्स को खरीदा है।

ट्रू एलिमेंट्स की मौजूदा टीम स्वतंत्र रुप से काम करती रहेगी। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी के इस अधिग्रहण से हेल्दी फूड्स सेगमेंट में उपस्थिति और मजबूत होगी। साथ ही कंपनी की डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन की यात्रा तेजी से बढ़ेगी। कंपनी के पोर्टफोलियो में डिजिल फर्स्ट ब्रांड के जुड़ जाने से कंपनी पहले से और मजबूत हो जाएगी। वैल्युएशंस के मसले पर मैरिको ने कहा कि एच डब्लयू वेलनेस सॉल्यूशंस के इक्विटी शेयर का अधिग्रहण आपसी सहमति से एंटरप्राइज वैल्युएशंस के आधार पर तय हो गया है। ट्रू एलिमेंट्स के को-फाउंडर पुरु गुप्ता और श्रीजीत मुलायिल ने कहा कि विश्वसनीयता की वजह से प्री मनी एंटरप्राइज वैल्युएशंस को सार्वजनिक नहीं किया गया है।
ट्रू एलिमेंट्स भारत का पहला ऐसा फूड ब्रांड है जो कि 'Clean Label' and '100% wholegrain' द्वारा प्रमाणित है। ट्रू एलिमेंट्स 70 से ज्यादा उत्पाद अलग-अलग कैटेगरी में ग्राहकों को ऑफर करती है जिसमें वेस्टर्न ब्रेकफास्ट, भारतीय ब्रेकफास्ट,स्नैक्स शामिल है। कंपनी के उत्पाद 90 से ज्यादा ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है। इसकेअलावा 12000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स पर भी कंपनी के उत्पाद उपलब्ध हैं। मैरिको एक प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौगत गुप्ता ने कहा कि यह अधिग्रहण हेल्दी फूड सेगमेंट में कारोबार विस्तार की दिशा में एक अगला कदम है। यह कंपनी के पोर्टफोलियो में एक दूसरा डिजिटल फर्स्ट ब्रांड है। इस ब्रांड की मौजूदगी ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन भी काफी है।
एच डब्लयू वेलनेस सॉल्यूशंस के कोफाउंडर पुरु गुप्ता ने कहा कि मैरिको के साथ रणनीतिक साझीदारी का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं। हमारा अगला कदम लंबी अवधि में ब्रांड को विकसित करने के साथ नए घरों में पहुंच बनानी है। कंपनी का वित्त वर्ष 2022 में 54.3 करोड़ रुपए का टर्नओवर रहा। आपको बता दें कि मैरिको का लोकप्रिय ब्रांड सफोला, लिवॉन,हेयर एंड केयर और पैराशूट है। कंपनी की वित्त वर्ष 2022 में 9,500 करोड़ रुपए का टर्नओवर रहा है। (शेयर मंथन, 23 मई, 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"