शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

केपीआईटी टेक बोर्ड से SOMIT सॉल्यूशंस के अधिग्रहण को मंजूरी

केपीआईटी टेक के बोर्ड ने SOMIT सॉल्यूशंस के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। SOMIT सॉल्यूशंस का अधिग्रहण कंपनी के यूके (UK) सब्सिडियरी के जरिए होगा। शुरुआती अधिग्रहण में SOMIT सॉल्यूशंस के 65% हिस्से को खरीदा जाएगा। आने वाले 6 महीनों में कंपनी बाकी के हिस्से को खरीदेगी।

इस अधिग्रहण के बाद आफ्टरसेल्स डायग्नोस्टिक प्लैटफॉर्म सेक्टर में कंपनी की स्थिति मजबूत होगी। साथ ही करोड़ों रुपए के इस ऑटोमोटिव मार्केट में कंपनी के रणनीतिक ग्राहकों की हिस्सेदरी बढ़ेगी। कंपनी के पोर्टफोलियो को नए अधिग्रहण से ताकत मिलेगी। आपको बता दें कि SOMIT सॉल्यूशंस एक क्लाउड आधारित व्हीकल डायग्नोस्टिक स्पेशलिस्ट कंपनी है।
SOMIT सॉल्यूशंस कई लग्जरी और नए जमाने के ओईएम (OEM) यानी ऑरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चर्रस के साथ काम कर रही है। अधिग्रहण के बाद कंपनी हाईटेक लग्जरी और नए जमाने के ओईएम को आफ्टर सेल्स सुविधा क्लाउड आधारित व्हीकल डायग्नोस्टिक प्लैटफॉर्म के जरिए मुहैया कराने में सक्षम होगी। साथ ही कंपनी विशेषज्ञों की कंसल्टिंग सर्विस भी देगी। तेजी से उभर रहे सॉफ्टवेयर आधारित तकनीक के कारण गाड़ियों की जटिलता बढ़ती जा रही है। ऐसे में ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग के क्षेत्र में प्रशिक्षित और प्रमाणित सर्विस टेक्नीशियन की कमी वैश्विक स्तर पर देखने को मिल रही है।
केपीआईटी टेक के को फाउंडर, सीईओ और एमडी किशोर पाटिल के मुताबिक SOMIT सॉल्यूशंस का केपीआईटी फैमिली में स्वागत है। SOMIT सॉल्यूशंस ने चुनौती भरे ईवी ओईएम सेगमेंट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कंपनी के इंटीग्रेटेड सॉल्यूशंस से कंपनी के T25 ग्राहकों को फायदा मिलेगा। अगले 3-5 साल में इस सेक्टर में काफी संभावनाएं हैं।
SOMIT सॉल्यूशंस के फाउंडर और सीईओ जुलियन सोन्स (Julian Soanes) ने कहा कि केपीआईटी के साथ जुड़ने में काफी खुशी महसूस हो रही है। केपीआईटी टेक के मोबिलिटी इकोसिस्टम में वैश्विक नेतृत्व के साथ व्हीकल डायग्नोस्टिक प्लैटफॉर्म के आने से ग्राहकों को फायदा मिलेगा। KPIT का इंजीनियरिंग सेंटर यूरोप, अमेरिका, जापान,चीन, थाइलैंड और भारत में मौजूद है। (शेयर मंथन 25 मई 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"