शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

जेएसडब्लू (JSW) एनर्जी की सब्सिडियरी को एसईसीआई से मिला ऑर्डर

जेएसडब्लू (JSW) एनर्जी की सब्सिडियरी को एसईसीआई (SECI) यानी सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर दो बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम प्रोजेक्ट्स के लिए मिला है। यह ऑर्डर कंपनी की सब्सिडियरी जेएसडब्लू रिन्यू एनर्जी फाइव को मिला है।

 इस प्रोजेक्ट की क्षमता 500 मेगा वाट/1000 मेगा वाट तक की होगी। कंपनी को अगले 12 साल के लिए 10.8 लाख रुपये प्रति मेगा वाट प्रति महीना निर्धारित क्षमता शुल्क के तौर पर मिलेगा। 500 मेगा वाट/1,000 मेगा वाट के एनर्जी स्टोरेज सिस्टम का मतलब 500 मेगा वाट का बैटरी 2 घंटे तक का पावर बैकअप देगा, जबकि कुल उत्पादन 1000 मेगा वाट का होगा। इस ऑर्डर के तहत सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया को प्रोजेक्ट से उत्पादित 60 फीसदी एनर्जी को खरीदना होगा, जबकि बाकी के बचे 40 फीसदी एनर्जी का प्रबंधन जेएस डब्लू एनर्जी के जिम्मे होगी। जेएसडब्लू रिन्यु एनर्जी फाइव लिमिटेड जेएस डब्लू एनर्जी की सब्सिडियरी है। सब्सिडियरी को स्टैंडअलोन एनर्जी स्टोरेज सिस्टम के लिए लेटर ऑफ अवॉर्ड (LoA) मिला है। इसकी क्षमता 250 मेगा वाट/500 मेगा वाट क्षमता के दो प्रोजेक्ट के लिए ऑर्डर मिले हैं।

जेएसडब्लू एनर्जी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशांत जैन ने कहा कि, हम बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम के लिए मिले लेटर ऑफ अवॉर्ड के लिए काफी उत्साहित हैं। यह कंपनी के एनर्जी स्टोरेज सिस्टम के क्षेत्र में उतरने को पुख्ता करता है। यह कंपनी के लंबी अवधि की रणनीति के मुताबिक है। एनर्जी प्रोडक्टस और सॉल्यूशन की ओर बढ़ने की विजन की दिशा में यह कंपनी का अहम कदम है। कंपनी ने 2030 तक 20 गीगा वाट क्षमता का लक्ष्य रखा है, वहीं छोटी अवधि के लिए यह लक्ष्य 2025 तक 10 गीगा वाट है। कंपनी का 1.7 गीगा वाट का रिन्युएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स फिलहाल काम कर रहे हैं। वहीं 2.63 गीगा वाट का प्रोजेक्ट निर्माणाधीन है।

(शेयर मंथन 19 जनवरी, 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"