शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बॉक्साइट ओर की सप्लाई के लिए हिन्डाल्को का ओएमसी के साथ एमओयू

आदित्य बिड़ला ग्रुप क फ्लैगशिप कंपनी हिन्डाल्को इंडस्ट्रीज ने कहा है कि कंपनी ओडिशा माइनिंग कॉरपोरेशन के साथ समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करेगी। हिन्डाल्को ने यह करार लंबी अवधि के लिए बॉक्साइट ओर (अयस्क) की आपूर्ति के लिए किया है।

 एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने यह करार अपने प्रस्तावित एलुमिना रिफाइनरी इकाई के लिए किया है। इसके अलावा कंपनी ने 150 मेगा वाट के कैप्टिव पावर प्लांट के लिए भी समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करेगी। यह समझौता ओडिशा के रायगढ़ जिले के कंसारीगुडा इलाके में स्थित है। रायगढ़ जिले में कंपनी की यह दूसरी एलुमिला रिफाइनरी है।

कंपनी के मुताबिक इस इकाई पर प्रस्तावित निवेश 8000 करोड़ रुपये की है। कंपनी इस इकाई पर दो चरणों में निवेश करेगी। 10 मिलियन टन क्षमता वाली पहली इकाई 2026-27 में शुरू हो जाएगी। इस रिफाइनरी पर कंपनी करीब 5500 करोड़ रुपये निवेश करेगी। जून तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड मुनाफे में 41% की गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी का मुनाफा 4119 करोड़ रुपये से घटकर 2454 करोड़ रुपये रह गया था। हाल ही में ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने खरीदारी की राय के साथ 550 रुपये के लक्ष्य दिया था। कंपनी की अगले 5 साल में 440 करोड़ डॉलर निवेश का लक्ष्य है

 

(शेयर मंथन, 06 अक्टूबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"