शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सन फार्मा ने Lyndra Therapeutics में 16.7% हिस्सा खरीदने के लिए करार किया

भारत की दवा की नामी कंपनी सन फार्मा ने Lyndra Therapeutics Inc में हिस्सा खरीदने के लिए करार किया है।

 सन फार्मा ने Lyndra Therapeutics में 16.7% हिस्सा खरीदने के लिए करार किया है। सन फार्मा 16.7% हिस्सा खरीद के लिए 3 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। आपको बता दें कि Lyndra Therapeutics अमेरिका के मैसाचुसेट्स स्थित कंपनी है। कंपनी का कारोबार नोबल डिलीवरी तकनीक विकसित करनी है। कंपनी एलओए (LAO) यानी लॉन्ग एक्टिंग थेरैपी का काम करती है। सन फार्मा के मुताबिक कंपनी की ओर से किया गया यह रणनीतिक निवेश इनोवेटिव फार्मास्यूटिक्ल डिलीवरी तकनीक के विकास को मदद करने वाला है। इस करार के तहत कंपनी को चुनिंदा मॉल्यूकूल और क्षेत्र तक तकनीक तक पहुंच संभव हो सकेगी।अमेरिका की इस कंपनी का 2022 में टर्नओवर 1.07 करोड़ डॉलर था। लिंड्रा का गठन 2015 में हुआ था। कंपनी ने एमआईटी (MIT) के लैंगर लैब से तकनीक विकसित हुई है। इस कंपनी के गठन का मकसद तकनीक विकसित करने, विस्तार करने के साथ इसकी बिक्री करना है। इस तरह से एलवाईएन ड्रग डिलीवरी सिस्टम के तौर पर यह विकसित हुआ ।

अमेरिका की इस कंपनी ने निवेशकों और साझीदारों से अब तक 26 करोड़ डॉलर की रकम जुटाई है। इसमें 10 करोड़ डॉलर नॉन डाइल्यूटेड ग्रांट्स भी शामिल है। कंपनी ने बहुत ही कम समय में 19 थेरैपी का फॉर्मूलेशन
करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा 4 थेरप्यूटिक उत्पाद विकसित करने की दिशा में भी आगे बढ़ रही है। इसमें कई एपीआई को मान्यता देने वाली तकनीक भी शामिल है। सन फार्मा का शेयर 0.40% गिर कर 1247.75 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 19 दिसंबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"