शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

संयुक्त अरब अमीरात और कुवैत से लार्सन ऐंड टूब्रो को बड़ा ऑर्डर मिला

इन्फ्रा सेक्टर की दिग्गज कंपनी लार्सन ऐंड टूब्रो को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर संयुक्त अरब अमीरात और कुवैत के लिए मिला है।

आपको बता दें कि कंपनी ऑर्डर की वास्तविक वैल्यु साझा नहीं करती है। इसके लिए कंपनी ने एक दायरा तय किया है। कंपनी को यह ऑर्डर 1000-2500 करोड़ रुपये की रेंज में ऑर्डर मिला है। वहीं 2500-5000 करोड़ रुपये के दायरे वाले ऑर्डर को लार्ज (LARGE)कैटेगरी में रखा है। कंपनी ने एक ऑर्डर संयुक्त अरब अमीरात और दूसरा कुवैत के लिए मिला है। कंपनी की कंस्ट्र्क्शन इकाई एलऐंडटी कंस्ट्र्क्शन को पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन कारोबार के लिए ऑर्डर मिला है।
संयुक्त अरब अमीरात में कंपनी को सबस्टेशन के लिए ऑर्डर मिला है। इसके तहत सबस्टेशन के इंजीनियरिंग, सप्लाई, कंस्ट्रक्शन, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और उसे चालू करने की जिम्मेदारी होगी। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक ऑर्डर के तहत एसोसिएटेड ट्रांसफॉर्मर, रिएक्टर और सबस्टेशन कंट्रोल और मॉनिटरिंग सिस्टम भी विकसित करनी होगी। इसे एससीएमएस (SCMS) भी कहा जाता है। वहीं कुवैत में 400 किलोवोल्ट ओवरहेड ट्रांसमिशन लाइन लगाने के लिए मिला है। इसके साथ ही एसोसिएटेड 400kV अंडरग्राउंड केबल इंटरकनेक्शन भी लगाना है। यह ट्रांसमिशन सेगमेंट 1000 किलोमीटर लंबे रूट पर है। इससे पावर इवैक्युएट और उत्पादन करने में मदद मिलेगी। कंपनी को बुधवार यानी 27 दिसंबर को भी कंस्ट्रक्शन सब्सिडियरी एलऐंडटी कंस्ट्र्क्शन को ईपीसी (EPC) यानी इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन के लिए मेजर (MAJOR) ऑर्डर मिलता है। इसके तहत कंपनी को 5000-10000 करोड़ रुपये की रेंज में मिला है। यह ऑर्डर सऊदी अरब के लाल सागर क्षेत्र अमाला प्रोजेक्ट के लिए मिला है। कंपनी का शेयर 0.72% गिर कर 3518.05 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।
जहां तक कंपनी के प्रदर्शन का सवाल है तो पिछले महीने शेयर 15.6%, पिछले 6 महीने में 45.59% और एक साल में 68.75% तक चढ़ा है।

(शेयर मंथन, 28 दिसंबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"