शेयर मंथन में खोजें

तो एनटीपीसी (NTPC) को इसलिए मिली शेयरधारकों की मंजूरी

सरकारी बिजली वितरण कंपनी एनटीपीसी (NTPC) को इसके शेयरधारकों ने महत्वपूर्ण मामलों में मंजूरी दे दी है।

कंपनी के शेयरधारकों ने बॉन्ड जारी करके 15,000 करोड़ रुपये जुटाने और ऋण सीमा को 2 लाख करोड़ रुपये तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। अब तक कंपनी की ऋण सीमा 1.5 लाख करोड़ रुपये थी।
बुधवार को आयोजित हुई एनटीपीसी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में घरेलू बाजार में निजी प्लेसमेंट के आधार पर बॉन्ड / डिबेंचर इश्यू के माध्यम से 15,000 करोड़ रुपये तक की पूँजी जुटाने के लिए एक विशेष प्रस्ताव के माध्यम से शेयरधारकों की मंजूरी मिली। बॉन्ड या डिबेंचर जारी करके जुटायी गयी पूँजी का इस्तेमाल कंपनी पूँजीगत व्यय, कार्यकारी पूँजी या सामान्य कारोबारी उद्देश्यों के लिए करेगी।
वैसे खबर है कि एनटीपीसी कोल इंडिया (Coal India) के बाद भारत का दूसरr सबसे बड़ा कोयला उत्पादक बनने की योजना बना रही है, ताकि अपने बिजली संयंत्रों के लिए दीर्घकालिक ईंधन सुरक्षा सुनिश्चित कर सके।
उधर बीएसई में एनटीपीसी का शेयर 114.65 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 115.10 रुपये पर खुला। कंपनी के शेयर में उठापटक देखने को मिल रही है। करीब 10 बजे एनटीपीसी के शेयरों में 0.30 रुपये या 0.26% की मामूली वृद्धि के साथ 114.95 रुपये के भाव पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 1,13,737.94 करोड़ रुपये है। बता दें कि पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का सर्वाधिक भाव 146.19 रुपये और निचला स्तर 106.71 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 23 अगस्त 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"